लखनऊ

लखनऊ में दर्दनाक हादसा: अंगीठी से मकान की बेसमेंट में भड़की आग, जिंदा जले दो मासूम

Arun Mishra
24 Jan 2021 3:19 AM GMT
लखनऊ में दर्दनाक हादसा: अंगीठी से मकान की बेसमेंट में भड़की आग, जिंदा जले दो मासूम
x
पुलिस ने बताया कि आग बहुत ज्यादा थी और वे बच्चों को नहीं बचा सके?

लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके में एक मकान की बेसमेंट में शनिवार सुबह आग लगने से दो मासूमों की जान चली गई. दोनों मासूम भाई थे, बड़े भाई की उम्र चार साल थी, वहीं छोटा महज एक साल का था. बच्चों की पहचान ऋतिक और शांतनु के रूप में हुई है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार पीड़ित अपने परिवार के साथ बेसमेंट में रह रहे थे, क्योंकि उनके पिता वहां पेंटर का काम करते थे.

स्थानीय निवासियों का आरोप है कि पुलिस ने समय पर कार्रवाई नहीं की. जिसकी वजह से हादसा हुआ. हालांकि पुलिस ने इन आरोपों का खंडन किया है और कहा कि सूचना मिलते ही उन्होंने तुरंत कार्रवाई की थी. पुलिस ने बताया कि आग बहुत ज्यादा थी और वे बच्चों को नहीं बचा सके. इसी बीच दमकल विभाग ने जांच शुरू कर दी है कि आग कैसे फैली. जानकारी के मुताबिक बेसमेंट में टेंट हाउस था और अंदर रखे टेंट से आग फैली.

ऐसी फैली आग

एसीपी कृष्णानगर हरीश सिंह भदौरिया ने कहा कि यह घटना कृष्ण नगर के विराट नगर में आशुतोष वर्मा के घर में हुई है. शनिवार सुबह पहले अंगीठी से कुछ कंबलों में आग लग गई और फिर देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप ले लिया. हादसे के समय बच्चों की मां भी कमरे में ही थी. वह घबरा गई और समय रहते बच्चों को नहीं बचा सकी. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंचे. दमकल विभाग भी आग पर काबू करने में जुट गया. आग बुझाने एक घंटे से ज्यादा का समय लगा.

उन्होंने बताया कि हादसे की जगह पर स्थानीय लोग आस-पास झकट्ठा हो गए, मगर कोई मदद के लिए सामने नहीं आया. घर में घुसने के लिए दमकल कर्मियों को काफी मशकत करनी पड़ी. इसके बाद उन्होंने एंबुलेंस से बच्चों को सिवित अस्पताल पहुंचाया. यहां डॉक्टरों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया.

Next Story