लखनऊ

UP ATS की बड़ी कार्रवाई, देवबंद से जैश के दो संदिग्ध आतंकवादियों को किया गिरफ्तार

Special Coverage News
22 Feb 2019 7:35 AM GMT
UP ATS की बड़ी कार्रवाई, देवबंद से जैश के दो संदिग्ध आतंकवादियों को किया गिरफ्तार
x
यूपी पुलिस डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि कल इनपुट के आधार पर सहारनपुर से हमारे एटीएस विंग ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया

लखनऊ : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने बड़ी कार्रवाई की है. यूपी एटीएस ने देवबंद से कुछ संदिग्ध व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. इसमें जैश ए मोहम्मद का आतंकी शाहनवाज अहमद तेली भी शामिल है, जो कि कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है.

मामले की जानकारी देते हुए यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि कल इनपुट के आधार पर सहारनपुर से हमारे एटीएस विंग ने दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। वे जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं और दोनों कश्मीर से हैं। शाहनवाज कुलगाम से है और आकिब पुलवामा से है। उनके पास से दो हथियार और जिंदा कारतूस जब्त किए गए हैं. बताया जा रहा है कि शाहनवाज अहमद का काम नए आतंकियों की भर्ती कराना था. वह पिछले काफी समय से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एक्टिव था.

डीजीपी ने कहा, ये दोनों संदिग्ध जम्मू-कश्मीर से यहां आकर जैश-ए-मौहम्मद के लिए आतंकियों की भर्ती करने का काम कर रहे थे. हम इस बात की भी जांच करेंगे कि इनको फंडिंग कौन कर रहा था. हम इनको पहले ट्रांजिट रिमांड में लेकर ATS कोर्ट में पेश करेंगे फिर पुलिस कस्टडी में लेकर आगे की जांच करेंगे.



आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमला हुआ था. ये हमला जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने किया था, जिसमें भारत के 40 जवान शहीद हुए थे. जिस आतंकी ने हमला किया वह जम्मू-कश्मीर का ही रहने वाला आदिल अहमद डार था.


Next Story