Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > UP By Election Result LIVE: वोटों की गिनती शुरू, पहले तीन नतीजों में सपा बसपा आगे

UP By Election Result LIVE: वोटों की गिनती शुरू, पहले तीन नतीजों में सपा बसपा आगे

 Special Coverage News |  24 Oct 2019 3:17 AM GMT  |  लखनऊ

UP By Election Result LIVE: वोटों की गिनती शुरू, पहले तीन नतीजों में सपा बसपा आगे
x

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की 11 विधानसभा सीटों (Assembly Seats) पर हुए उपचुनाव (By Election) के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. पहले पोस्टल बैलट की गिनती हो रही है. उसके बाद ईवीएम खोले जाएंगे. थोड़ी देर में ही रुझान भी आने शुरू हो जाएंगे.. आज होने वाली काउंटिंग (Counting) में 109 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है. वैसे तो यह उपचुनाव है लेकिन इसके परिणाम सत्तरूढ़ बीजेपी समेत मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस के भविष्य की दिशा भी तय करेंगे.

योगी सरकार के ढाई साल पूरे होने पर हुए इस चुनाव में सरकार के कामकाज पर मुहर लगेगी तो वहीँ 2022 में बीजेपी के मुकाबले कौन सी पार्टी मैदान भी होगी इसकी तस्वीर भी साफ़ हो जाएगी. लखनऊ की कैंट, सहारनपुर की गंगोह, रामपुर, अलीगढ़ की इगलास, कानपुर की गोविन्द नगर, चित्रकूट की मानिकपुर, प्रतापगढ़, बाराबंकी की जैदपुर, बहराइच की बलहा, मऊ की घोसी और अम्बेडकरनगर की जलालपुर सीटों के परिणाम आज आने हैं.




11 सीटों के लिए हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती शुरू हो गई है. जल्द ही रुझान मिलने लगेंगे, लेकिन महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा के रुझान आने शुरू हो गए हैं. महाराष्ट्र के शुरूआती रुझान में बीजेपी ने भारी बढ़त बना ली है. बीजेपी 35 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 14 और अन्य दो सीटों पर आगे हैं. हरियाणा में परिस्थिति एकदम उलट है. यहां कांग्रेस ने बढ़त बनाई है. कांग्रेस 7, बीजेपी 4 और 1 सीट पर आगे है.

यूपी उपचुनाव में पहला रुझान प्रतापगढ़ से आया है. यहां अपना दल-बीजेपी गठबंधन के राजकुमार पाल आगे चल रहे हैं.

लखनऊ कैंट सीट का पहला रुझान. पोस्टल बैलेट की गिनती में बीजेपी आगे. बीजेपी के सुरेश तिवारी आगे

आज आने वाले नतीजों में सबकी निगाहें रामपुर सीट पर रहेगी. इस सीट पर बीजेपी के भारत भूषण गुप्ता का मुकाबला सपा की तजीन फात्मा से है. तजीन फात्मा आजम खान की पत्नी हैं. आजम खान पर जिला प्रशासन की कार्रवाई के बाद इस सीट पर हुए चुनाव के परिणाम कई सन्देश देंगे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it