लखनऊ

यूपी सीएम ने की कोरोना को लेकर बड़ी घोषणा, यूपी हीं नहीं पूरे देश में कायम की मिशाल

Shiv Kumar Mishra
17 March 2020 5:19 PM GMT
यूपी सीएम ने की कोरोना को लेकर बड़ी घोषणा, यूपी हीं नहीं पूरे देश में कायम की मिशाल
x

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस के दुष्प्रभाव के चलते दिहाड़ी मजदूर भाई-बहनों को परिवार के भरण-पोषण में समस्या न हो, इस हेतु प्रदेश सरकार ने एक तय धनराशि मजदूर भाई-बहनों के बैंक खाते में प्रदान करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में वित्तमंत्री की अध्यक्षता में गठित समिति 3 दिन में रिपोर्ट सौंपेगी।

सीएम योगी ने कहा कि किसी कारणवश यदि हमारा कोई साथी कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाता है तो आपकी सरकार उनकी मुफ्त जांच और इलाज कराएगी। इसके साथ ही यह भी तय किया गया है कि इलाज हेतु लिए गए अवकाश के दौरान उनके वेतन में कोई कटौती नहीं की जाएगी। सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने जिले में स्थित धार्मिक स्थलों के प्रबन्धकों व धर्म-गुरुओं से संवाद स्थापित कर कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करें। ग्राम पंचायतों और नगर विकास विभाग के सभी अधिकारियों को सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।



सीएम योगी ने कहा, सभी पर्यटक स्थलों और संग्रहालयों को 31 मार्च तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान वहां साफ-सफाई होगी,पर पर्यटकों का प्रवेश वर्जित रहेगा। तहसील दिवस,समाधान दिवस व जनता दर्शन का आयोजन भी 2 अप्रैल तक स्थगित रहेगा। आप सब से विनम्र आग्रह है कि भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। आप सब की सुरक्षा के लिए आपकी सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी शिक्षण संस्थाओं को 2 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा। प्रतियोगी परीक्षाओं सहित सभी तरह की परीक्षाएं 2 अप्रैल तक स्थगित रहेंगी, सभी सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स आदि को भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं।

Next Story