लखनऊ

उत्तर प्रदेश के DGP मुकुल गोयल हटाए गए, अब डीजी सिविल डिफेंस का संभालेंगे कार्यभार

Shiv Kumar Mishra
11 May 2022 2:44 PM GMT
उत्तर प्रदेश के DGP मुकुल गोयल हटाए गए, अब डीजी सिविल डिफेंस का संभालेंगे कार्यभार
x
उन पर शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कामों में रुचि न लेने व लापरवाही का आरोप...!

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. यूपी पुलिस के डीजीपी मुकुल गोयल को हटा दिया गया है. यूपी पुलिस के मुखिया मुकुल गोयल को पद से हटा दिया है. मुकुल गोयल को डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है.

यूपी के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को आदेशों की अवहेलना करने और कामकाज में रुचि न लेने पर हटा दिया गया है. सरकार की ओर से कहा गया है कि आदेश का पालन नहीं करने और काम में रुचि नहीं लेने पर यह कदम उठाया गया है.

मुकुल गोयल को 30 जून 2021 को उत्तर प्रदेश का डीजीपी नियुक्त किया गया था वह 1987 बैच के आईपीएस अफसर हैं. नए डीजीपी की रेस में डीजी भर्ती बोर्ड आरके विश्वकर्मा, डीजी जेल आनंद कुमार का नाम आगे चल रहा है. मुकुल गोयल इसके पहले केंद्र में तैनात थे.

यूपी चुनाव से पहले मुकुल गोयल को उत्तर प्रदेश लाया गया था और सबसे बड़े सूबे के पुलिस की मुखिया की जिम्मेदारी सौंपी गई थी लेकिन अब योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल के 1 महीने पूरे होने के बाद ही उन्हें उनके पद से हटा दिया गया है. अभी नए पुलिस मुखिया का ऐलान नहीं हुआ है. मुकुल गोयल पर विभागीय कार्यों में रुचि ना दिखाने और अनुशासनहीनता का आरोप लगा है.

Next Story