Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > UP DGP ओपी सिंह का बड़ा बयान, कहा- बुलंदशहर में हुई हिंसा एक साजिश का हिस्सा

UP DGP ओपी सिंह का बड़ा बयान, कहा- 'बुलंदशहर में हुई हिंसा एक साजिश का हिस्सा'

डीजीपी ओपी सिंह ने आगे कहा, “आखिर क्या बात थी कि यह घटना 3 दिसंबर को ही हुई। यह बात क्यों कही जा रही है कि गोकशी की घटना हुई थी।

 Special Coverage News |  5 Dec 2018 8:19 AM GMT  |  दिल्ली

UP DGP ओपी सिंह का बड़ा बयान, कहा- बुलंदशहर में हुई हिंसा एक साजिश का हिस्सा
x

लखनऊ : बुलंदशहर हिंसा पर उत्तर प्रदेश के डीजीपी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इस बात कि पुष्टि कर दी है कि हिंसा साजिश का हिस्सा थी। न्यूज़ 18 से बात करते हुए डीजीपी ने यह बात कही है। यूपी के डीजीपी ने कहा, "मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि यह सारी घटनाएं कानून व्यवस्था की ही सिर्फ नहीं हैं, बल्कि इनके पीछे षड्यंत्र है। अब तक की जांच में हमें यह पता चला है कि इसमें कोई साजिश की बात है, जिसे कुछ लोगों ने रची थी।"

डीजीपी ओपी सिंह ने आगे कहा, "आखिर क्या बात थी कि यह घटना 3 दिसंबर को ही हुई। यह बात क्यों कही जा रही है कि गोकशी की घटना हुई थी। गायों को काटा गया, उनके मांस को वहां लाया गया। किसी बाहुल्य क्षेत्र में रखा गया। इन सब चीजों पर हम विचार करेंगे। हमने जांच टीम से यह कहा है सबसे पहले वे हमें इस षड्यंत्र का पता लगाकर बताएं। हमारी यह जानने की कोशिश है कि आखिर क्या वजह है कि यह घटना घटी। अगर हम कानून-व्यवस्था कहकर इसे खत्म कर देते हैं तो इस घटना के तह तक नहीं जा पाएंगे।"



डीजीपी ने अपने बयान में साफ कहा है कि 3 दिसंबर को ही आखिर यह घटना क्यों हुई। उनके कहने का मतलब साफ था कि 3 दिसंबर को ही बुलंदशहर में घटना स्थल से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर मुस्लिम समुदाय की इज्तिमा चल रही थी। ऐसे में सवाल यह है कि कहीं इज्तिमा को प्रभावित या वहां पर किसी घटना को अंजाम देने की तैयारी तो नहीं थी। इन सारे पहलुओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस जांच कर रही है।



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it