लखनऊ

यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 31 मई तक बैंक किसानों से नहीं कर सकेंगे वसूली

Arun Mishra
8 April 2020 1:09 PM GMT
यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 31 मई तक बैंक किसानों से नहीं कर सकेंगे वसूली
x
अब बैंक 31 मई तक किसी किसान को नोटिस नहीं भेज सकेंगे.

लखनऊ : लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश के 15 जिलों को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही 31 मई तक बैंकों को वसूली न करने का आदेश दिया गया है. अब बैंक 31 मई तक किसी किसान को नोटिस नहीं भेज सकेंगे. 31 मई तक अब कोई बिना मास्क के बाहर भी नहीं निकल सकेगा.

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने कहा कि इन 15 जिलों में कोई जा नहीं पाएगा. इन जगहों पर हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं. आगरा में इसकी शुरुआत की गई थी. यहां उसे सफलता भी मिली थी. उन्होंने कहा कि 15 जिलों को पूरी तरह सील करने की बात गलत है, इन जिलों में जो हॉटस्पॉट है, वही मोहल्ले या क्षेत्र ही सख्ती से सील किये जायेंगे. लखनऊ का सदर बाजार, अकबरी गेट आदि इलाके सील हैं.

किस जिले में कितने हॉटस्पॉट

सबसे अधिक हॉटस्पॉट आगरा में बनाए गए हैं. आगरा कुल 22 स्थानों को हॉटस्पॉट घोषिच किया गया है. वहीं नोएडा में 12, कानपुर 12, बुलंदशहर 3, गाज़ियाबाद 13, वाराणसी 4 और महराजगंज में 4, लखनऊ में 8 बड़े, 4 छोटे हॉटस्पॉट, शामली, बस्ती, बुलंदशहर में 3-3 हॉटस्पॉट, मेरठ में 7, बरेली में 1 हॉटस्पाट, फिरोजाबाद में 3, सहारनपुर में 4 हॉटस्पॉट बनाए गए हैं. जिन जिलों में 6 से अधिक कोरोना मरीज हैं, उन जिलों को हाउस टू हाउस जानकारी ली जाएगी.

डायल 112 करेंगी लोगों को जागरुक

डायल 112 की गाड़ियां इलाके में गश्त करेंगी. लाउडस्पीकर लगाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा. ऐसे इलाकों में मीडियाकर्मियों को भी जाने की छूट नहीं होगी. फायर सर्विस की गाड़ियां लगाकर वहां सैनिटाइजर कराया जाएगा. उन इलाकों के पास जारी किए गए हैं उन्हें निरस्त किया जाएगा उन इलाकों में सिविल सप्लाई और मेडिकल सप्लाई घर पर मुहैया कराई जाएगी.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story