लखनऊ

बजट से पहले योगी सरकार का पत्र, आईपैड खरीदें सभी विधायक बिल भरेगी सरकार

Arun Mishra
5 Feb 2021 9:13 AM GMT
बजट से पहले योगी सरकार का पत्र, आईपैड खरीदें सभी विधायक बिल भरेगी सरकार
x
पत्र में साफ तौर पर लिखा गया है कि विधायक, विधान परिषद के सदस्य अभी अपने पैसे से आईपैड खरीद लें?

लखनऊ : केंद्रीय बजट पेश हो चुका है. अब इसके बाद यूपी की योगी सरकार भी अपना बजट पेश करने जा रही है. विधानसभा के बजट सत्र में यूपी सरकार वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बजट पेश करेगी. इस बार यूपी की योगी सरकार अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश करने की तैयारी में है. ये सरकार का पांचवां और इस कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा.

पेपरलैस होगा बजट

इस बार बजट सत्र में पेपर का उपयोग नहीं होगा. पेपरलेस कार्रवाई के दौरान विधायकों को आईपैड का इस्तेमाल करना होगा. इसके लिये सभी विधायकों को पत्र भेजा गया है. उनसे आईपैड खरीदेने के लिये कहा गया है. साथ ही बताया गया है कि इस आईपैड का भुगतान बाद में किया जायेगा. इस पत्र में साफ तौर पर लिखा गया है कि विधायक, विधान परिषद के सदस्य अभी अपने पैसे से आईपैड खरीद लें, जिसकी कीमत लगभग 50 हजार रुपये तक हो सकती है. इस राशि का भुगतान सरकार की ओर से बाद में कर दिया जायेगा.

बता दें कि यूपी सरकार द्वारा विधानसभा सत्र में पेपरलेस कार्रवाई को लेकर पहले ही तैयारी कर चुकी है. इसके लिये मंत्रियों और विधायकों की टेक्निकल ट्रेनिंग भी कराई गई है, जिससे कार्रवाई के दौरान किसी को कोई परेशानी न आये. पेपरलेस केंद्रीय बजट पेश होने के बाद योगी सरकार ने यूपी के बजट को भी पेपरलेस करने की तैयारी की है. इसे लेकर सभी विधायकों को आईपैड खरीदने के लिये कहा गया है.

Next Story