लखनऊ

यूपी में सीएम ऑफिस का फोन नहीं उठाते कई डीएम और कमिश्नर, जवाब तलब, 3 दिन में देना होगा जवाब!

Arun Mishra
16 March 2021 6:01 AM GMT
यूपी में सीएम ऑफिस का फोन नहीं उठाते कई डीएम और कमिश्नर, जवाब तलब, 3 दिन में देना होगा जवाब!
x

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

सीएम योगी को लगातार इस बाबत शिकायतें मिल रही थीं कि, राज्य में कई अफसर ऐसे हैं, जो अपने सरकारी फोन को नहीं उठाते?

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य के सभी अधिकारियों को निर्देश जारी कर चुके हैं, कि वो अपने सरकारी फोन खुद उठाएं और लोगों की समस्या सुनें। इस निर्देश के बाद भी कई अफसर ऐसे हैं जो अपना सरकारी फोन उठाते नहीं। ऐसे में अब मुख्यमंत्री सचिवालय ने ऐसे अधिकारियों को नोटिस भेज दिया है। बता दें कि सीएम योगी को लगातार इस बाबत शिकायतें मिल रही थीं कि, राज्य में कई अफसर ऐसे हैं, जो अपने सरकारी फोन को नहीं उठाते। ऐसे में जब सीएम योगी के निर्देश पर सचिवालय की तरफ से आला अधिकारियों को फोन किया गया तो बात सच निकली और कई अधिकारियों ने फोन नहीं उठाया।

बता दें कि शिकायतों के मद्देनजर योगी के निर्देश पर प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारी और कमिश्नर को फ़ोन मिलाया गया लेकिन ज़्यादातर ज़िलों में फ़ोन किसी ने नहीं उठाया। इसके बाद मुख्यमंत्री सचिवालय ने उनको नोटिस जारी किया है। गौरतलब है कि जिन अधिकारियों ने फोन नहीं उठाया, उन्हें शासन की तरफ से नोटिस थमा दिया गया है और तीन दिन के अंदर जवाब देने को कहा गया है।

मालूम हो कि, जिन लोगों से जवाब मांगे गए हैं, उनमें कई जगहों के मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, एसपी और एसएसपी शामिल हैं। बता दें कि जिन जिलों के डीएम ने फोन नहीं उठाया, उनमें गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, सिद्धार्थनगर, गोरखपुर, फिरोजाबाद, हापुड़, बदायूं, अलीगढ़, कन्नौज, संतकबीर नगर, अमरोहा, पीलीभीत, बलरामपुर, गोंडा, कानपुर देहात, कानपुर झांसी, मऊ, जालौन, कुशीनगर, औरैया, आजमगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या और बरेली जिले शामिल हैं।

इसके अलावा आगरा मंडल के किसी जिले के एसपी-एसएसपी ने फोन नहीं उठाया। वहीं अलीगढ़, प्रयागराज, कानपुर नगर, रायबरेली, कन्नौज, औरया, कुशीनगर, जालौन के एसएसपी का फोन नहीं उठा। इन सभी को नोटिस के जरिए जवाब मांगा गया है कि आखिर उन्होंने लोगों की सहूलियत के लिए दिए गए सरकारी फोन को रिसीव क्यों नहीं किया?

अधिकारीयों ने क्या बताया?

इसके बाद जब 'स्पेशल कवरेज न्यूज़' ने कुछ अधिकारीयों को फोन मिलकर इस मामले के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया जिस समय कॉल आया था उसे समय किसी सरकारी कार्यक्रम में व्यस्त थे इस बजह से फोन नहीं उठ पाया लेकिन फिर हमने वापस मुख्यमंत्री कार्यालय फोन करके जानकारी ली थी.

Next Story