Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > मोहसिन रजा ने शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी पर ठोका मानहानि का केस, जानें- पूरा मामला

मोहसिन रजा ने शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी पर ठोका मानहानि का केस, जानें- पूरा मामला

फिलहाल कोर्ट ने मामले में 9 सितम्बर की अगली तारीख सुनवाई के लिए तय की है.?

 Arun Mishra |  19 Aug 2020 3:10 PM GMT  |  लखनऊ

मोहसिन रजा ने शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी पर ठोका मानहानि का केस, जानें- पूरा मामला
x

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मोहसिन रजा (Mohsin Raza) ने उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी (Waseem Rizvi) पर मानहानि का मुकदमा किया है. यह मुकदमा लखनऊ की एसीजेएम कोर्ट में दाखिल किया गया है. असल में वसीम रिजवी ने शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन पद पर रहते हुए सरकार में मंत्री मोहसिन रजा के खिलाफ वक्फ की जमीन को मनमाने ढंग से बेचे जाने के आरोप लगाए थे. फिलहाल कोर्ट ने मामले में 9 सितम्बर की अगली तारीख सुनवाई के लिए तय की है.

उन्नाव के सफीपुर से जुड़ा है मामला

इस मामले में मीडिया में भी वसीम रिजवी ने इस बात को कहा था कि मोहसिन रजा ने वक्फ़ की जमीनों को खुर्दबुर्द करके बेचा है. मामला उन्नाव के सफीपुर का था, जहां के मोहसिन रजा पुश्तैनी रूप से रहने वाले हैं. वसीम रिजवी के मुताबिक मोहसिन रजा ने अपनी खानदानी वक्फ़ को मनमाने तरीके से बेच दिया, जिस मामले का संज्ञान लेते हुए तत्कालीन वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी ने मामले की जांच कराने की भी बात कही थी.

आरोप लगाया था, कागज कोर्ट में दिखाने होंगे: मोहसिन रजा

हालांकि इन सबके बीच वक्त बीतने के साथ ही वसीम रिज़वी का चेयरमैन पद भी चला गया. अब सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने इस मामले में वसीम रिजवी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है. मंत्री मोहसिन रजा के मुताबिक वसीम रिजवी को कोर्ट में इस बात को साबित करना होगा कि उन्होंने जो मुझ पर आरोप लगाए थे, वह सही थे. वसीम रिज़वी को वो कागज़ कोर्ट को दिखाने होंगे.

मैंने किसी की मानहानि नहीं की: वसीम रिजवी

मोहसिन रज़ा ने कहा को वसीम ने बचकाना आरोप लगाते हुए मीडिया में खूब कहा था कि मैंने अपने खानदानी वक़्फ़ की जमीनों को मनमाने ढंग से बेच दिया. अब वो इसका जवाब दें कि उनके आरोपो में कितनी सच्चाई है. वरना वह अब जेल जाने को भी तैयार रहें क्योंकि अब मामला कोर्ट में है. वहीं शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन ने भी कहा कि उन्होंने जो आरोप लगाए थे, वह तथ्यों के आधार पर लगाए थे. चेयरमैन पद पर रहते हुए उन्हें शिकायतें मिली थीं. कागजों पर उनके पास सबूत मौजूद हैं. मामला कोर्ट पहुंचा है तो कोर्ट में इसका जवाब दिया जाएगा.वसीम रिजवी ने कहा कि मैंने किसी की मानहानि नहीं की. कोर्ट की तरफ से जो सवाल पूछा जाएगा उसका जवाब दिया जाएगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it