लखनऊ

Uttar Pradesh :मऊ हिंसा पर CM योगी सख्त, DM-SP को मिली निलंबन की चेतावनी

Special Coverage News
17 Dec 2019 3:42 AM GMT
Uttar Pradesh :मऊ हिंसा पर CM योगी सख्त, DM-SP को मिली निलंबन की चेतावनी
x
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आप लोगों की लचर एप्रोच मंजूर नहीं है. अगर ऐसा ही रहा तो निलंबन और विभागीय जांच के लिए तैयार रहिए.

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में सोमवार को उत्तर प्रदेश के मऊ में हिंसक प्रदर्शन हुआ. इस हिंसा पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त नाराजगी जताई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम योगी ने मऊ के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ आजमगढ़ के कमिश्नर की जमकर क्लास लगाई. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आप लोगों की लचर एप्रोच मंजूर नहीं है. अगर ऐसा ही रहा तो निलंबन और विभागीय जांच के लिए तैयार रहिए.

बता दें, नागरिकता कानून के खिलाफ छात्रों के विरोध प्रदर्शन के हिंसक होने के बाद मऊ जिले में तनाव फैल गया. विरोध प्रदर्शन के दौरान वाहनों को आग लगा दी गई और पुलिस पर पथराव किया गया. रिपोर्ट में कहा गया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े.

पुलिस महानिदेशक ओ.पी.सिंह ने सोमवार शाम को कहा कि कर्फ्यू नहीं लगाया गया है, लेकिन निषेधाज्ञा सख्ती से लागू की जा रही है. उन्होंने कहा, "चूंकि प्रदर्शनकारियों को किसी भी जगह पर एकत्र होने की अनुमति नहीं दी जा रही है, इसलिए अब कोई समस्या नहीं है."

छात्र, जामिया मिलिया इस्लामिया व अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के छात्रों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए विरोध कर रहे हैं. देश के अन्य हिस्सों में भी विरोध प्रदर्शन चल रहे हैं. हालांकि असम में हालात अब धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं.(इनपुट/IANS)

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story