लखनऊ

यूपी के आईपीएस मणिलाल पाटीदार राजस्थान में छापेमारी

Shiv Kumar Mishra
7 Nov 2020 12:57 PM GMT
यूपी के आईपीएस मणिलाल पाटीदार राजस्थान में छापेमारी
x

लखनऊ: यूपी पुलिस की एक टीम ने फरार चल रहे IPS मणिलाल पाटीदार की तलाश में शुक्रवार को राजस्थान के डूंगरपुर जिले में तलाश में छापेमारी की। इलाहाबाद उच्च न्यायालय द्वारा पाटीदार की याचिका को खारिज करने के बाद, महोबा के पूर्व पुलिस अधीक्षक के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई उनके खिलाफ एफआईआर को रद्द करने की मांग की गई थी।

आईपीएस अधिकारी महोबा के एक व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी द्वारा आत्महत्या के लिए उकसाने के एक मामले के संबंध में वांछित है, जिसने पाटीदार और अन्य पुलिसकर्मियों पर जबरन वसूली का आरोप लगाया था।

मामले की जांच कर रहे एएसपी, अपराध, प्रयागराज, आशुतोष मिश्रा ने कहा कि चूंकि पाटीदार के अधिकांश रिश्तेदार डूंगरपुर में हैं, इसलिए उन्हें तलाशने के लिए टीम भेजी गई थी। उन्होंने कहा कि पाटीदार के छह परिचितों के ठिकानों पर छापे मारे गए। सूत्रों के मुताबिक, एक टीम गुजरात भी भेजी जाएगी जहां पाटीदार दुबक जाने की जानकारी मिली। 8 सितंबर को, इंद्रकांत त्रिपाठी ने पाटीदार पर जबरन वसूली का आरोप लगाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड किया था।

घंटों बाद, त्रिपाठी को उनकी गर्दन पर बंदूक की चोट के साथ पाया गया था। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां 13 सितंबर को उनकी मृत्यु हो गई थी। पाटीदार को निलंबित कर दिया गया था और हत्या के प्रयास के लिए मामला दर्ज किया गया था। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर, एक SIT का गठन किया गया था। बाद में, हत्या के प्रयास के आरोपों को आत्महत्या के लिए अपहरण में बदल दिया गया, जिसमें पाटीदार और चार अन्य पर मामला दर्ज किया गया।

Next Story