Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > अवैध शराब के विरूद्ध 365 दिन हम अभियान नहीं चला सकते: UP DGP

अवैध शराब के विरूद्ध 365 दिन हम अभियान नहीं चला सकते: UP DGP

कुशीनगर में नौ तो सहारनपुर में दस पुलिसकर्मी किये गये सस्पेंड.

 Special Coverage News |  8 Feb 2019 10:47 AM GMT  |  लखनऊ

अवैध शराब के विरूद्ध 365 दिन हम अभियान नहीं चला सकते: UP DGPUP DGP OP Singh (File Photo)

लखनऊ। यूपी में अवैध शराब का धंधा बदस्तूर जारी है। एक बार फिर यूपी में जहरीली शराब से हाहाकार मचा हुआ है। ज़हरीली शराब पीने से कुशीनगर और सहारनपुर में अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है,जबकि दर्जनों लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने आज कहा कि 365 दिन हम अभियान नहीं चला सकते। उन्होंने कहा कि मिलावटी शराब के खिलाफ हमारा अभियान चलता रहता है। हम मीडिया को बताकर अभियान नहीं चला सकते,डीजीपी ने कहा कि सहरानपुर मामले में इंस्पेक्टर, चौकी इंचार्ज और बीट सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया है,फिलहाल डीजीपी आईजी गोरखपुर और सहारनपुर से रिपोर्ट तलब की है।


बता दें कि कुशीनगर के तरयासुजान थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने वाले पांच और लोगों की गुरुवार को मौत हो गई। बुधवार को भी पांच लोगों की मौत हुई थी। प्रशासन ने इस मामले में थानेदार और आबकारी निरीक्षक समेत नौ लोगों को सस्पेंड कर दिया है। कच्ची शराब बेचने वालों पर मुकदमा दर्ज कर एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है। उधर शुक्रवार को सहारनपुर के अलग-अलग गांवों में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई,इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई,पुलिस अभी जांच की बात कर कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दे रही है।गौरतलब है कि जहरीली शराब की बिक्री को रोकने की जिम्मेदारी आबकारी विभाग की होती है।


हालांकि ताजा जानकारी के मुताबिक सहारनपुर में दस पुलिस कर्मी सस्पेंड कर दिए। थाना प्रभारी समेत दस पुलिस कर्मी सस्पेंड करने के साथ ही आबकारी विभाग पर क्या कार्यवाही हुई इसकी अभी जानकारी नहीं मिली है।






Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it