Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > मुलायम सिंह शिवपाल के मंच जब कही यह बात शिवपाल के होश उड़ गए.

मुलायम सिंह शिवपाल के मंच जब कही यह बात शिवपाल के होश उड़ गए.

 Special Coverage News |  9 Dec 2018 12:07 PM GMT  |  लखनऊ

मुलायम सिंह शिवपाल के मंच जब कही यह बात शिवपाल के होश उड़ गए.
x

लखनऊ में आयोजित शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) की जनाक्रोश रैली में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी शामिल हुए. सिर पर समाजवादी पार्टी की टोपी पहने मुलायम ने कहा कि जितनी बड़ी सभा हुई है, इतनी बड़ी सभा कभी नहीं हुई.


जनाक्रोश रैली में अपने संबोधन में मुलायम सिंह यादव ने दिल्ली में होने वाली कांग्रेस और विपक्षी दलों की बैठक का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कल दिल्ली में सभी दलों की बैठक है. आज देश के सामने गंभीर समस्या है. साम्प्रदयिक शक्तियां फिर से सर उठा रही हैं. देश की जमीन पर पाकिस्तान और चीन कब्जा कर रहे हैं. मेरा जाना अनिवार्य है. मुलायम सिंह ने कहा कि आप सबको मिलकर समाजवादी की सरकार बनानी चहिये.इसके बाद उन्होंने कहा कि हमारी समाजवादी पार्टी के सामने चुनौती है. समाजवादी पार्टी सबको इंसान मानती है. सीमा पर बहुत से जवान शहीद हो रहे हैं. हमारी सेना बहुत मजबूत है. देश के सामने गरीवी है. चीन ने हमारे जमाने मव चीन ने एक किलोमीटर कब्जा किया था. हमारी फौज चीन में घुस गई थीं. हमारी सेना बहुत मजबूत है.


रैली में आए लोगों का जिक्र करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि 80 फीसदी नौजवान हैं. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को मजबूत करोगे. यही पार्टी लड़ेगी. प्रगतिशील पार्टी वह है भारतीय समाजवादी पार्टी. आज समाजवादी पार्टी के सामने इतनी बड़ी चुनौती है. शोर मचा के पार्टी चलाओगे. कई विदेशी हैं, जो हिंदुस्तान को फूटी आंखों नहीं देखना चाहते. हमारी सेना के पास हथियार नहीं था, चीनियों को पटक-पटक के मारा था. किसानों को पैदावार बढ़ानी है. नौजवान के पास नौकरी नहीं है. आप के हाथों में देश की बागडोर आने वाली हैं. जनता की नजरों में अच्छे नौजवान बनाओ. मुलायम बोले कि समाजवादी पार्टी की सरकार बना लेना. सबको जिता लेना. जितनी बड़ी सभा हुई है, इतनी बड़ी सभा कभी नहीं हुई.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it