Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > बालिकाओं, महिलाओं के विरूद्व अपराध, गोकशी, मादक पदार्थ के अवैध कारोबार में लिप्‍त 139 अभियुक्‍तों पर लगी रासुका

बालिकाओं, महिलाओं के विरूद्व अपराध, गोकशी, मादक पदार्थ के अवैध कारोबार में लिप्‍त 139 अभियुक्‍तों पर लगी रासुका

लोक व्‍यवस्‍था को प्रभावित करने वाले गम्‍भीर अपराधों पर रासुका के तहत सख्‍ती से कार्यवाही की जाय: मुख्‍यमंत्री

 Shiv Kumar Mishra |  19 Aug 2020 10:51 AM GMT  |  लखनऊ

बालिकाओं, महिलाओं के विरूद्व अपराध, गोकशी, मादक पदार्थ के अवैध कारोबार में लिप्‍त 139 अभियुक्‍तों पर लगी रासुका
x

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने ऐसे अपराध जिनसे लोक व्‍यवस्‍था प्रभावित हो उनमें प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित किये जाने तथा राष्‍ट्रीय सुरक्षा कानून के अन्‍तर्गत कडी विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं, ताकि अपराधियों में भय एवं जनता में सुरक्षा का भाव सुदृढ़ हो सके ।

मुख्‍यमंत्री योगी के निर्देशों के क्रम में प्रदेश में महिलाओं एवं बालिकाओं के विरूद्व जघन्‍य अपराध, गोकशी की घटनाओं, मादक पदार्थो के अवैध कारोबार में लिप्‍त व्‍यक्तियों, गम्‍भीर अपराधों एवं अन्‍य सनसनी खेज अपराधों से जुड़े अभियुक्‍तों को चिन्हित कर उनके विरूद्व भा0द0वि0 की सुसंगत धाराओं के आलावा रासुका के तहत भी कार्यवाही की गयी है। शासन द्वारा सभी जिलाधिकारियों एवं जिले के पुलिस कप्‍तानों को इस बात के कड़े निर्देश दिये गये हैं कि रासुका की कार्यवाही हेतु पात्र कोई भी अपराधी बचने न पाये।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि कानून-व्यवस्था को और अधिक चुस्त-दुरुस्त बनाये रखने हेतु प्रदेश मे इस वर्ष जनवरी से अब तक कुल 139 अभियुक्‍तो के विरूद्व रासुका में भी कायर्वाही की गयी है। इनमें से गोकशी के अंतर्गत 76 अभियुक्तों, बालिकाओं के विरुद्ध अपराध मे 6 अभियुक्तों, गंभीर अपराध मे 37 अभियुक्तों व अन्य अपराधों में 20 अभियुक्तों के विरूद्ध कार्यवाही हुई है। उक्‍त कार्यवाही से बड़े-बड़े शातिर अपराधियों के हौसले पस्‍त हुये हैं और सरकार के प्रति जनता का विश्‍वास और अधिक दृढ़ हुआ है।

Tags:    
Next Story
Share it