Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > योगी सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, किसानों में दौड़ गई

योगी सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, किसानों में दौड़ गई

 Shiv Kumar Mishra |  27 March 2020 12:52 PM GMT  |  दिल्ली

योगी सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, किसानों में दौड़ गई

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने किसानों को लॉकडाउन में छूट देने का ऐलान किया है. योगी सरकार ने शुक्रवार को फैसला लिया कि रबी फसलों की कटाई में इस्तेमाल होने वाले कम्बाईन हरवेस्टर समेत दूसरे उपकरणों को लॉक डाउन से छूट मिलेगी. इसके साथ ही उर्वरक की दुकानें खुली रहेंगी.

सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि मौजूदा समय में मूंग, मक्का, मूंगफली, ज्वार, बाजरा, हरा चारा, सब्जी की बुवाई के साथ-साथ रबी फसलों की कटाई का समय शुरू हो गया है. ऐसे में कटाई में इस्तेमाल होने वाले कम्बाईन हरवेस्टर और मजदूरों को लॉकडाउन से छूट दी गई है.

किसानों को और राहत देते हुए योगी सरकार ने उर्वर, बीज और कृषि रक्षा रसायनों के बिक्री केंद्र को खोलना और उनके निर्माण-आपूर्ति को चालू रखने का फैसला किया है. इसके साथ ही बीज विधायन संयंत्रों को संचालित करने वाले मजदूरों को भी लॉकडाउन से छूट दी गई है.

इसके साथ ही दिल्ली में उत्तर प्रदेश भवन में यूपी निवासियों के लिए 24 घंटे कंट्रोल रूम बनाया गया है. लोग यूपी भवन कंट्रोल रूम से 011-26110151 से 26110155, और 9313434088 पर संपर्क कर सकते हैं.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it