Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ > योगी सरकार का तोहफा- अब इन लोगों को हर माह मिलेगी पेंशन

योगी सरकार का तोहफा- अब इन लोगों को हर माह मिलेगी पेंशन

पेंशन से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के फैसले को राज्य में लागू करने की मंजूरी दे दी?

 Special Coverage News |  21 Jan 2019 12:38 PM GMT  |  दिल्ली

योगी सरकार का तोहफा- अब इन लोगों को हर माह मिलेगी पेंशन

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ऐलान किया है कि सभी निराश्रित लोगों को अब से 500 रुपये प्रति माह पेंशन मिलेगी। पहले यह पेंशन 400 रुपये थी, अब प्रदेश सरकार ने इसे 100 रुपये बढ़ाकर 500 रुपये करने का फैसला किया है। निराश्रित महिलाएं और दिव्यांग सहित जो लोग पेंशन की पात्रता रखते हैं, उन्हें निराश्रित व वृद्धावस्था पेंशन, दिव्यांगजन पेंशन के तहत पेंशन दी जाएगी।



समय समय पर अदालत भी यह कहती रही है कि निराश्रितों की आर्थिक सहायता के लिए सरकार को कुछ करना चाहिए। इसलिए हमारी सरकार ने यह फैसला किया है। सीएम योगी ने एएनआई को बताया कि इसके लिए यूपी सरकार बड़े पैमाने पर कैम्पेन करने जा रही है। 30 जनवरी तक राज्य में कैंप लगेंगे।

पेंशन से पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के फैसले को राज्य में लागू करने की मंजूरी दे दी। इसके बाद यूपी में सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में सामान्य वर्ग के गरीब लोगों को 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा। यूपी में यह आरक्षण व्यवस्था 14 जनवरी से लागू हो गई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top