लखनऊ

कारोबार में घाटे से परेशान युवक ने शादी की सालगिरह के दिन पत्नी और 3 साल के बेटे की हत्या कर लगाई फांसी

Arun Mishra
8 March 2020 9:47 AM GMT
कारोबार में घाटे से परेशान युवक ने शादी की सालगिरह के दिन पत्नी और 3 साल के बेटे की हत्या कर लगाई फांसी
x
पुलिस ने कहा कि मृतक व्यक्ति ने पहले अपनी पत्नी और बच्चे को जहर दिया और बाद में पंखे से फांसी लगाकर खुदकशी कर ली।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिल दहलाने वाली घटना सामने आ रही है। राजधानी के आशियाना थाना क्षेत्र में शनिवार को एक कैफे संचालक ने पत्नी और तीन साल के मासूम बेटे की हत्या करने के बाद खुद आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर आनन-फानन में पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गए। बताया जा रहा है कि जब शनिवार शाम को उनकी नौकरानी काम पर आई पर परिवार के सदस्यों ने दरवाजा नहीं खोला। नौकरानी ने पड़ोसियों को सूचना दी, जिसके बाद सभी दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचे और शवों को देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

पुलिस ने कहा कि मृतक व्यक्ति ने पहले अपनी पत्नी और बच्चे को जहर दिया और बाद में पंखे से फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। फॉरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने घटनास्थल से नमूने एकत्र किए हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मृतकों की पहचान विशाल, उनकी पत्नी हिमानी और उनके तीन साल के बेटे बकुल के रूप में हुई है। यह परिवार सेक्टर -1 स्थित आशियाना में किराए के मकान में रहता था। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि मृतक विशाल खुद का साइबर कैफे चलाता था, लेकिन व्यवसाय में हुए नुकसान के बाद पिछले दो महीनों से वह घर का किराया नहीं दे पा रहा था।

पुलिस के अनुसार शनिवार करीब 2 से 5 बजे के बीच विशाल मोदियानी ने अपनी पत्नी हिमानी व बकुल को जहरीला पदार्थ खिला दिया। बताया जा रहा है कि उसके बाद खुद कमरे के रोशनदान में रस्सी का फंदा बनाकर फांसी पर लटक गया। जिससे दौरान तीनों की मौत हो गई। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया। उसके बाद शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आशियाना प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि मृतक का विवाह सात साल पहले हुआ था। विशाल ने सुसाइड क्यों किया। इसकी छानबीन की जा रही है। मौके से मृतक विशाल की पत्नी हिमानी की ओर से लिखा गया एक आठ पेज का सुसाइड नोट मिला है। उसकी भी पड़ताल की जा रही है।

Next Story