महोबा

स्कूल में बच्चियों की तबियत बिगड़ी तो स्कूल ने कराई तांत्रिक से झाड़फूंक, जांच हुई शुरू

Satyapal Singh Kaushik
21 Dec 2022 7:45 AM GMT
स्कूल में बच्चियों की तबियत बिगड़ी तो स्कूल ने कराई तांत्रिक से झाड़फूंक, जांच हुई शुरू
x
मामला महोबा के कन्या विद्यालय का है।

सोमवार को उत्तर प्रदेश के महोबा में मिड-डे मील खाने के बाद 15 छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद अस्पताल ले जाने की जगह छात्राओं पर भूत-प्रेत का साया मानते हुए स्कूल में तांत्रिक बुलाकर झाड़-फूंक शुरू करा दी गई।इस घटना के बाद जांच के आदेश भी जारी किए गए हैं. यह घटना महोबा जिले के पनवाड़ी के महुआ गांव की है. लड़कियों को अस्पताल में भर्ती करने के बजाय, स्कूल के अध्यापकों ने उन्हें ठीक करने के लिए एक तांत्रिक को बुलाया।

सोशल मीडिया पर वायरल है वीडियो

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद प्रशासन ने मामले को संज्ञान में लिया. स्कूल पहुंचे वरिष्ठ जिला और पुलिस अधिकारियों ने तांत्रिक को परिसर से बाहर भगा दिया और छात्रों को इलाज के लिए स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया. बाद में छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया और अब चिकित्सकों का कहना है कि सबकी हालत ठीक है।

डॉक्टरों ने बताया कि

इस मामले को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पनवाड़ी में तैनात डॉक्टर का कहना है कि अस्पताल लाए गए बच्चों के सिम्टम्स अलग-अलग हैं किसी को सर दर्द तो किसी को पेट दर्द हो रहा है। सभी बच्चों ने मिड डे मील नहीं खाया है कुछ ने मिड डे मील का भोजन किया है बाकी की तबीयत घबड़ाने से बिगड़ी है। सभी का इलाज किया जा रहा है। फूड पॉइजनिंग के लक्षण नही है।




Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story