Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मैनपुरी > मैनपुरी में 2382 स्थानों पर होगा होलिका दहन, एसपी ने बनाया पूरा सुरक्षा का रोडमैप

मैनपुरी में 2382 स्थानों पर होगा होलिका दहन, एसपी ने बनाया पूरा सुरक्षा का रोडमैप

एसपी अजय कुमार ने मैनपुरी में होली का त्यौहार को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी की है.

 Shiv Kumar Mishra |  9 March 2020 10:03 AM GMT  |  मैनपुरी

मैनपुरी में  2382 स्थानों पर होगा होलिका दहन, एसपी ने बनाया पूरा सुरक्षा का रोडमैप
x

मैनपुरी जिले में एसपी अजय कुमार ने कई नये प्रयोग कर जिले की पुलिस को सोशल पुलिसिंग बना दिया. पुलिस और जनता के बीच की दूरी भी कम करने का काम उन्होंने बखूबी निभाया है. ये कार्य उन्होंने इस जिले में पहली बार नहीं किया है वो जहाँ भी तैनात रहे है उन्होंने इसी तरह काम किया है.

एसपी अजय कुमार ने होली की तैयारी को लेकर स्पेशल कवरेज न्यूज से बातचीत में बताया कि जिले में प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित होली मनाने का अधिकार है और इसके लिए उन्होंने पूरे जिले में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था लागू की है. उनका ध्येय है कि समस्त जनपद वासी खुशहाल होली मनाएं. रंगों के त्यौहार का खूब मजा लें और घर में जाकर गुजिया खाकर सबको गले लगाकर होली की बधाई और शुभकामनाएं दें. आपसी वैर भाव भुला दें.

एसपी अजय कुमार ने बताया कि कुल 1400 पुलिस कर्मी, 500 होमगार्ड कर्मी, 2600 डिजिटल वॉलंटियर्स, 1044 सुरक्षा मित्र, व 500 ग्राम प्रहरियों की टीम दिन रात काम करेगी, ताकि आम जनमानस की होली शुभ हो सके. मिश्रित आबादी वाले 60 स्थानों समेत सभी जगहों पर भारी पुलिस बल तैनात रहेगा.अगले 48 घंटे के लिए पुलिस बल व सुरक्षा मित्रों के साथ साथ ग्राम प्रहरियों को तैनात रखने के दिशा-निर्देश दिए गये है.

एसपी ने बताया कि इस दौरान 116 वाहनों से पूरे जिले में पुलिस गस्त करेगी. इसमें 10 गाड़ियों को स्पेशल क्यू आर टी (QRT) के रूप में सुसज्जित किया गया है. यूपी 112 की 28 पीआरवी और 15 दोपहिया वाहन गश्ती बेड़ें में शामिल होंगें. 36 कोबरा मोबाइल और 26 एंटी रोमियो स्क्वाड भी होली पर जगह-जगह जगह-जगह सुरक्षा करेंगे.

एसपी अजय कुमार ने कहा कि 81 स्थानों पर लगाए बैरियर जायेंगे. बैरियर पर तैनात एक सब इंस्पेक्टर और 4 अन्य पुलिस/होमगार्ड कर्मी रहेंगे. आउट ऑफ़ कन्ट्रोल गति से वाहन चलाने वाले लोग दंडित होंगे. 3D (डीजे, दारू, दबंगई) पर रहेगी पैनी नज़र। आउट ऑफ़ कन्ट्रोल लोग बच नहीं पाएँगे. दण्डित अवश्य किए जाएँगे.

एसपी ने बताया कि कुल 11 प्रशिक्षित लोगों की विशेष टीम सोशल मीडिया को मॉनीटर करेगी ताकि असामाजिक लोगों को समाज से दूर उनकी सही जगह भेजा जा सके. किसी भी अराजक तत्व या अराजकता फ़ैलाने वाले को किसी भी कीमत पर बख्सा नहीं जाएगा.

Tags:    
Next Story
Share it