Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मैनपुरी > मैनपुरी एसपी ने ज़हरीली शराब के सौदागरों पर कसी नकेल, तीन पर किया 20 20 हजार का ईनाम घोषित

मैनपुरी एसपी ने ज़हरीली शराब के सौदागरों पर कसी नकेल, तीन पर किया 20 20 हजार का ईनाम घोषित

कुख्यात शराब माफ़िया कुँवरपाल शाक्य व महेन्द्र सिंह लोधी नगला पक्का थाना भोगाँव पर एसपी अजय कुमार ने 20-20 हज़ार का ईनाम घोषित किया है.

 Shiv Kumar Mishra |  10 Sep 2020 11:32 AM GMT  |  मैनपुरी

मैनपुरी एसपी ने ज़हरीली शराब के सौदागरों पर कसी नकेल, तीन पर किया 20 20 हजार का ईनाम घोषित
x

उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब बेचने वाले लोंगों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. कुख्यात शराब माफ़िया कुँवरपाल शाक्य व महेन्द्र सिंह लोधी नगला पक्का थाना भोगाँव पर एसपी मैनपुरी अजय कुमार ने 20-20 हज़ार का ईनाम घोषित किया है.


एसपी अजय कुमार ने बताया कि पिछले साल 25 /26 अक्टूबर 2019 को ग्राम भैंसरोली स्थित कुंवरपाल से संबंधित मुर्ग़ी फार्म पर दबिश दी गई थी. अपराधी कुँवरपाल, इसका जिगरी दोस्त महेन्द्र सिंह उर्फ़ पंचू लोधी और इसके तमाम गुर्गे ग़ैर प्रदेशों से तस्करी कर लाई गई शराब को अपमिश्रित / ज़हरीली बना कर दोबारा आम जनता को बेचकर बीमार बनाने हेतु रिबॉट्लिंग व पैकिंग कर रहे थे.

उन्होंने बताया कि अपमिश्रित शराब बनाने के इस गंभीर मामले में अब तक 10 से अधिक अपराधी जेल जा चुके हैं। सरगना कुंवरपाल शाक्य और पंचू लोधी काफ़ी दिनों से लुका छिपी का खेल खेल रहे थे। पुलिस ने सारे सबूतों को केसडायरी पर लेकर माननीय न्यायालय से गिरफ़्तारी का वारंट (NBW) जारी कराया था. इसके बाद भी पिछले काफ़ी दिनों से गिरफ़्तारी न हो सकी. इसलिए यह ईनाम घोषित किया गया है.

यह भी अवगत कराना है कि जिस ट्रक से ग़ैर प्रदेशों की शराब लाकर यह गंदा खेल खेला जा रहा था, उसके मालिक जवाहर को भी मुल्जिम बनाया गया था, उस पर भी 20,000 का ईनाम घोषित कर दिया गया है. अगर इत्तेफाक से, गिरफ़्तारी करने के दौरान ये अपराधी मुठभेड़ में मारे जाते हैं तो ईनाम की राशि विधिवत जाँच करने के बाद ही इसके सही हक़दारों को प्रदान की जाएगी।

Tags:    
Next Story
Share it