Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मैनपुरी > एसपी मैनपुरी अजय कुमार का भ्रष्टाचार पर बड़ा प्रहार, तीस पुलिस कर्मियों की बनाई सूची, मचा हडकम्प

एसपी मैनपुरी अजय कुमार का भ्रष्टाचार पर बड़ा प्रहार, तीस पुलिस कर्मियों की बनाई सूची, मचा हडकम्प

एसपी अजय कुमार पहले भी भ्रष्टाचार को लेकर इस तरह की कार्यवाही करते रहे है.

 Shiv Kumar Mishra |  7 Jan 2020 3:36 AM GMT  |  मैनपुरी

एसपी मैनपुरी अजय कुमार का भ्रष्टाचार पर बड़ा प्रहार, तीस पुलिस कर्मियों की बनाई सूची, मचा हडकम्प
x
IPS Ajay Kumar Pandey, SP/Shamli

मैनपुरी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त निर्देशों के बाद यूपी पुलिस अब एक्टिव मोड़ में आ गयी है. पुलिस विभाग अपनें अक्षम और भ्रष्ट अपराधियों से सांठगांठ रखने वाले और शराब के आदी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के मूड में दिख रही है. इसकी शुरुआत मैनपुरी जिले से हो रही है. एसपी अजय कुमार पांडेय ने ऐसे 30 पुलिसकर्मियों की सूची बनाई है और उच्च अधिकारियों को कार्यवाई के लिए पत्र भेज दिया है. इसमें इंस्पेक्टर और दरोगा से लेकर सिपाही तक शामिल हैं.

30 पुलिसकर्मियों के खिलाफ लिखा पत्र

मैनपुरी में तैनात ऐसे पुलिसकर्मियों की अब मुश्किल बढ़ सकती है जो अपराधियों से सांठगांठ रखते हैं या फिर अपने कर्तव्य में रुचि नहीं लेते. या यूं कहें जो शराब के आदी हैं. पुलिस अधीक्षक मैनपुरी अजय कुमार पांडे ने ऐसे 30 कर्मचारियों की सूची तैयार की है जो इस तरह की गतिविधि में शामिल हैं. उन्होंने इस संबंध में अपने उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर सूची उपलब्ध कराइ है. इतना ही नहीं उन्होंने ऐसे पुलिसकर्मियों को जिला से ही नहीं बल्कि जोन से बाहर करने का अधिकारियों से आग्रह किया है.

इन पुलिसकर्मियों पर होगी कार्यवाही

एसपी अजय कुमार ने बताया की भ्रष्टाचार और अपराध पर शून्य सहनशीलता की नीति अपनाई जाए. उसी का पालन करते हुए मैनपुरी पुलिस विभाग में भी दिशा निर्देश दे दिए गए हैं. मैनपुरी में करीब डेढ़ हजार सिपाही इंस्पेक्टर दरोगा तैनात है. उनमें भी छटनी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. ऐसे पुलिसकर्मियों की सूची बनाई जा रही है. मेरी मंशा यही है कि जो भी मैनपुरी में कर्मचारी और अधिकारी रहे वह पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ काम करें. आम जनता को राहत देने का काम करें और बिना किसी भ्रष्टाचार के गुणवत्ता पूर्वक सुनवाई करें. इस ख़बर के बाद मैनपुरी पुलिस में खलबली मची हुई है.

एसपी अजय कुमार पहले भी भ्रष्टाचार को लेकर इस तरह की कार्यवाही करते रहे है.

Tags:    
Next Story
Share it