Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मैनपुरी > मैनपुरी के एसपी ने किया दावा, स्वदेशी का महामंत्र, हारेगा कोरोना तंत्र !

मैनपुरी के एसपी ने किया दावा, स्वदेशी का महामंत्र, हारेगा कोरोना तंत्र !

14 से 28 दिन तक परिवार से दूर क्वारनटीन सेंटर में बिताने से लाख गुना अच्छा है कि अपने घर में ही बैठ लिया जाए.

 Shiv Kumar Mishra |  24 April 2020 7:41 AM GMT  |  मैनपुरी

मैनपुरी के एसपी ने किया दावा, स्वदेशी का महामंत्र, हारेगा कोरोना तंत्र !
x
IPS Ajay Kumar Pandey, SP/Shamli

कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर कोई प्रयास कर रहा है. सरकार जहां लॉकडाउन के जरिये सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दे रही है वहीं इस दौरान विभिन्न संगठन और लोग भी इसमें जागरूक कर रहे हैं.

इस बीच, मैनपुरी के एसपी अजय कुमार भी कोरोना वायरस से बचने का उपाय बता रहे हैं. वह स्वदेशी के मंत्र से कोरोना को हराने का दावा कर रहे हैं. वह इसका प्रचार प्रसार कर रहे हैं. उनका मंत्र है कि स्वदेशी का महामंत्र, हारेगा कोरोना तंत्र. 'स्वदेशी' एक छोटा किन्तु बहुत ही पावरफ़ुल 'मंत्र' है. पालन करें और परिणाम देखें.

क्या है इस मंत्र में

अजय कुमार अपने पर्चे में स्वदेशी का पूरा मतलब बताते हैं. स्व-स्वच्छता- ख़ास तौर पर हाथों की स्वच्छता बहुत ज़रूरी है. द-दूरी-एक दूसरे से कम से कम 6 फ़ीट की दूरी बहुत ज़रूरी है. इ-इच्छाशक्ति. घर में बैठे रहने के लिए इच्छा शक्ति की मज़बूती ज़रूरी है. 14 से 28 दिन तक परिवार से दूर क्वारनटीन सेंटर में बिताने से लाख गुना अच्छा है कि अपने घर में ही बैठ लिया जाए.

स्वदेशी का मतलब लिखते हुए अजय कुमार बताते हैं कि श-शारीरिक शक्ति. पौष्टिक खाएं. तले-भुने, मिर्च-मसालेदार या गरिष्ठ/मांसाहारी भोजन से परहेज़ करें. ई-ईमानदारी. ईमानदारी से लॉकडाउन का पालन करें. पुलिस को देखकर छिप जाना और फिर पुलिस के जाते ही बेवजह घूमने लग जाना, यह बेईमानी है. अनुशासनहीनता है. समाज के साथ छल और देश के साथ धोखा है.

बहरहाल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने 20 से अधिक कोरोना वायरस केस वाले जिलों में दो-दो प्रशासनिक अधिकारियों को तैनात करने के निर्देश दिए हैं. अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने 20 से अधिक कोविड केस वाले जिलों की विशेष रूप से समीक्षा की है और इन जिलों में 1 प्रशासनिक अधिकारी और 1 स्वास्थ्य विभाग का वरिष्ठ अधिकारी भेजने का निर्देश दिया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it