मैनपुरी

मैनपुरी नवोदय छात्रा की सुसाइड का खुलासा, छोटे से कारण के चलते दे दी जान

Special Coverage News
17 Sep 2019 8:02 AM GMT
मैनपुरी नवोदय छात्रा की सुसाइड का खुलासा, छोटे से कारण के चलते दे दी जान
x

मैनपुरी. भोगांव के जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navoday Vidyalay) के हॉस्टल में 11वीं की छात्रा अनुष्का पांडेय की मौत के मामले में प्रधानाचार्य (प्रिंसिपल) सुषमा सागर पर हत्या का केस (FIR) दर्ज हुआ है. मामले में एक छात्र अजय के खिलाफ भी नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है. परिजनों की तहरीर पर दोनों के खिलाफ हत्या और रेप की एफआईआर दर्ज हुई है. बता दें कि सोमवार सुबह हॉस्टल में अनुष्का का फंदे से लटका शव मिला था. उसके पास से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला था.

48 छात्राओं ने एक-एक थप्पड़ मारकर दी थी सामूहिक सजा

मोहल्ला गोपीनाथ अड्डा निवासी सुभाषचंद्र पांडेय की बेटी अनुष्का पांडेय जवाहर नवोदय विद्यालय भोगांव में 11वीं की छात्रा थी. सोमवार सुबह उसका शव हॉस्टल के पूजा घर में फंदे से लटका मिला. पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या प्रतीत हो रहा है. लेकिन आत्महत्या की वजह का पता लगाया जा रहा है. पुलिस की मानें तो अनुष्का तनावग्रस्त थी. विद्यालय से पता चला कि तीन साल पहले एक छात्रा ने उस पर नमकीन चोरी करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद वॉर्डन के कहने पर करीब 48 छात्राओं ने उसे एक-एक थप्पड़ मारकर सामूहिक सजा दी थी. इसके बाद से अनुष्का को आए दिन परेशान किया जाता था. इसकी शिकायत भी विद्यालय प्रशासन से की गई थी. छात्रा ने अपने सुसाइड नोट में भी इस बात का जिक्र किया है.

सुसाइड नोट में लिखी ये बात

एएसपी ओमप्रकाश सिंह ने बताया कि सुसाइड नोट में छात्रा ने बहुत सी बातें लिखी थी. सुसाइड नोट में छात्रा ने लिखा कि वो माता-पिता और अपने भाई से बहुत प्यार करती है. उसके सभी साथी अच्छे हैं. आठवीं में उससे एक गलती हो गई. इसके बाद से उसपर कोई विश्वास नहीं करता. जो काम किया था उसकी सजा मिल चुकी थी, लेकिन जो नहीं किया उसका भी आरोप लगता है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story