उत्तर प्रदेश

लखनऊ के पुरनिया कबाड़ मंडी में भीषण आग, कई झोपड़ियां दुकानें जलकर खाक

Sakshi
16 March 2022 11:56 AM IST
लखनऊ के पुरनिया कबाड़ मंडी में भीषण आग, कई झोपड़ियां दुकानें जलकर खाक
x
लखनऊ के पुरनिया कबाड़ मंडी में बुधवार तड़के भीषण आग लग गई।

उत्तर प्रदेश से दर्दनाक हादसे की बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि लखनऊ के पुरनिया कबाड़ मंडी में बुधवार तड़के भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग विकराल हो गई। आग की तपिश से सिलेंडर ताबड़तोड़ धमाकों के साथ फटने से दहशत फैल गई। वहीं हादसे में दो लोग झुलस गए। आग की चपेट में आकर करीब दो दर्जन झोपड़पट्टी व दुकानें जलकर राख हो गई। दमकल कर्मियों ने आधा दर्जन गाड़ियों की मदद से पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

पुरनिया कबाड़ मंडी में बुधवार तड़के करीब 3:30 बजे झोपड़पट्टी से कला धुआं और आग की लपटें निकलने लगी। आग की लपटें निकलती देख लोग शोर मचाते हुए भागे। पहले तो लोगों ने पानी फेंककर आग को काबू में करने की कोशिश की। कुछ ही देर में आग विकराल होती देख लोगों ने दमकल को सूचना दी। आग की सूचना पर इंदिरानगर, हजरतगंज, चौक और बीकेटी फायर स्टेशन से आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों के मुताबिक प्लास्टिक और लकड़ी का सामन होने और सिलिंडर दगने से आग ने भीषण रूप ले लिया। आग की चपेट में आकर राजकुमार, मुन्ना, ख़लीफुस, तरल, अहमद अली , पिंटू, नूर, आलम , मुफीद की कबाड़ी की दुकान व शेरा की फर्नीचर,बिहारीलाल वर्मा का टिम्बर स्टोर व सन्नो की गुमटी आदि दुकानें जलकर राख हो गई।

सीएफओ विजय कुमार सिंह के मुताबिक प्राथमिक जांच में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। आधा दर्जन गाड़ियों ने पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

आग की तपिश से अचानक सिलेंडर फटने में मुन्ना कबाड़ी समेत दो लोग झुलस गए। दमकल कर्मियों ने समय रहते दोनों को बाहर निकालकर अस्पताल भेजवाया।

Next Story