Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मथुरा > मथुरा : बंदरों को दूर रखने के लिए CM योगी आदित्यनाथ ने दिया यह मंत्र

मथुरा : बंदरों को दूर रखने के लिए CM योगी आदित्यनाथ ने दिया यह मंत्र

सीएम योगी ने कहा, 'किसी ने बताया कि मथुरा-वृंदावन में बंदर एक बड़ी समस्या बने हुए हैं।

 Arun Mishra |  1 Sep 2018 9:19 AM GMT  |  दिल्ली

मथुरा : बंदरों को दूर रखने के लिए CM योगी आदित्यनाथ ने दिया यह मंत्र

मथुरा : यूपी के मथुरा में बंदरों का आतंक काफी बढ़ गया है। ऐसे में मुख्यमंत्री जब शुक्रवार को 350 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास के लिए वृंदावन पहुंचे तो लोगों ने अपनी व्यथा सुनाई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को बंदरों से बचने का सुझाव देते हुए कहा कि जो लोग हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं उन्हें बंदर परेशान नहीं करते।

मंच से बोलते हुए सीएम योगी ने कहा, 'किसी ने बताया कि मथुरा-वृंदावन में बंदर एक बड़ी समस्या बने हुए हैं। हनुमान चालीसा का पाठ करना शुरू कर दो, बंदर नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।' सीएम ने आगे कहा कि नगर निगम की तरफ से गोशाला, कुत्तों, बंदरों और सभी पशु-पक्षियों के लिए व्यवस्था की जा रही है।



मुख्यमंत्री ने जानवरों के प्रति अपने प्रेम को बताते हुए कहा कि जब मैं गोरखपुर कार्यालय में काम कर रहा था, तो एक बंदर मेरी गोद में आकर बैठ गया। मैंने कर्मचारी से केला मंगाकर उसे खिलाया।

अगले दिन बंदर फिर उसी समय पर आया और मेरी गोद में बैठ गया, मैंने फिर से उसे फल खिलाया। यानि कि उस रोज़ के बाद से वह बंदर हर रोज़ मेरी गोदी में बैठ जाता था और फल लेकर वापस चला जाता था। एक बार एक कार्यकर्ता ने बंदर का विरोध किया तो बंदर ने उसकी धोती पकड़ ली और उसे काटने को तैयार हो गया। मैंने बंदर को डांटा तो बंदर पेड़ पर चढ़ गया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top