मथुरा

शिक्षा मित्रों ने मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष के नाम सम्बोधित ज्ञापन भाजपा जिलाध्यक्ष को सौंपा

Shiv Kumar Mishra
3 April 2023 9:50 AM GMT
शिक्षा मित्रों ने मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष के नाम सम्बोधित ज्ञापन भाजपा जिलाध्यक्ष को सौंपा
x

मथुरा: उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के जिला अध्यक्ष खेमसिंह चौधरी के नेतृव में एक प्रतिनधि मंडल ने भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीमती मधु शर्मा के आवास पर मुलाकात कर मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नाम ज्ञापन सौंपकर शिक्षा मित्रों के स्थाईकरण एवं नियमतिकरण करने की मांग की ।

ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराते हुए कहा कि प्रदेश के लगभग 1.50 लाख शिक्षा मित्र वर्तमान में आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं अल्प मानदेय के कारण परिवार का पालन पोषण करना सम्भव नही हो पा रहा है बच्चो की पढ़ाई एवं शादी विवाह से लेकर बूढ़े माता पिता का इलाज कराना सम्भव नही हो पा रहा है अतः जल्द शिक्षा मित्रों की समस्याओं का समाधान किया जाए जिससे प्रदेश में आर्थिक समस्या के कारण प्रतिदिन लगभग 4 -5 शिक्षा मित्रों की हो रही असमायिक हो रही मोतँ रुक सकें ।

ज्ञापन के माध्यम से निम्न मांगो को पूरा करने का अनुरोध किया गया ।

1 - नियमावली में संशोधन करते हुए शिक्षा मित्रों का पुनः समायोजन / नियमतिकरण किया जाए

2- समायोजन / नियमतिकरण की प्रकिया पूर्ण होने तक शिक्षा मित्रों को 12 माह 62 वर्ष की सेवा मानते हुए सम्मानजन वेतन दिया जाए ।

3- मृतक शिक्षा मित्रों के परिवार के आश्रित को नियुक्ति प्रदान की जाए

4- शिक्षा मित्रों को नई शिक्षा नीति में शामिल करते हुए उनका भविष्य सुरक्षित किया जाए ।

5 - मूल विद्यालय वापसी से वंचित शिक्षा मित्रों को एक अवसर प्रदान करते हुए उनके मूल विद्यालय में और महिला शिक्षा मित्रों को उनके शादी वाले जनपद में जहां उनकी शादी हुई हैं वहां के विद्यालयों में स्थानांतरित किया जाए ।

ज्ञापन देने वालो में दीपक गुप्ता , योगेंद्र कुमार , जगराज गुर्जर , विनोद कुमार , खेमचंद , रजनी शर्मा , देवकी आदि रहे ।

Next Story