मथुरा

मथुरा में प्रवासी मजदूरों का भड़का आक्रोश, सरेआम सडक पर लगा दी आग

Shiv Kumar Mishra
17 May 2020 7:18 AM GMT
मथुरा में प्रवासी मजदूरों का भड़का आक्रोश, सरेआम सडक पर लगा दी आग
x

मथुरा. उत्तर प्रदेश के मथुरा में रविवार सुबह प्रवासी मजदूरों का सब्र का बांध टूट गया. मथुरा में थाना फरह क्षेत्र में मजदूरों ने हाईवे पर जाम लगाकर आक्रोश व्यक्त किया और हंगामा किया और टायर रखकर आग लगा दी. वहीं मजदूरों का कहना था कि वह दो-तीन दिन से भूखे प्यासे हैं. उनकी कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है. अब पैदल भी नहीं चलने दिया जा रहा है. गंतव्य तक पहुंचने के लिए वाहन भी उपलब्ध नहीं कराए जा रहे हैं. करीब ढाई हजार मजदूर इस क्षेत्र में परेशान घूम रहे हैं. प्रशासन ने गाड़ियों की व्यवस्था नहीं कराई है इससे नाराज होकर मजदूरों ने आग लगा दी और हाईवे पर जाम लगा दिया. मौके पर डीएम-एसएसपी समेत भारी पुलिस बल मौजूद है.

मथुरा के एसएसपी गोरव ग्रोवर ने बताया कि मजदूरों की भीड़ अचानक हाईवे पर आ गई और जाम लगा दिया. हंगामे के बाद आखिरकार पुलिस-प्रशासन ने ट्रक में बैठा कर फिर से मजदूरों को भेजना शुरू किया है. एसएसपी के मुताबिक प्रवासी मजदूरों के लिए भोजन से लेकर उनको घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है. इससे पहले झांसी के रक्सा बॉर्डर पर मजदूरों ने जमकर हंगामा किया.

उधर, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया की घटना के बाद सभी फील्ड अफसरों को निर्देश दिया है कि प्रवासी श्रमिकों को पैदल न चलने दें. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की गई है. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि प्रवासी श्रमिक किसी भी स्थिति में पैदल न चलें. इसके लिए सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जो भी श्रमिक आ रहे हैं, उन्हें बार्डर पर विवरण लेते हुए भोजन-पानी की व्यवस्था की जाए. उनकी स्क्रीनिंग की जाए. उन्हें सुरक्षित और सम्मानजनक तरीके से घर पहुंचाया जाए. मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रत्येक बार्डर पर 200 बसें लगाई गई हैं. सभी बार्डर के जनपदों में अतिरिक्त व्यवस्था की गई है.


Next Story