मथुरा

मथुरा दो पक्षों के वर्चस्व को लेकर हुई खूनी जंग, दो की हत्या तीन घायल, इलाकाई पुलिस की लापरवाही

Shiv Kumar Mishra
22 Jun 2020 8:38 AM GMT
मथुरा दो पक्षों के वर्चस्व को लेकर हुई खूनी जंग, दो की हत्या तीन घायल, इलाकाई पुलिस की लापरवाही
x

मथुरा. उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र में सोमवार सुबह दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई, जबकि तीन लोग गोली लगने से घायल हुए हैं। इस घटना के बाद आसपास तनाव है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस की शुरूआती जांच में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर इस वारदात को अंजाम दिया गया है।

शहर कोतवाली इलाके में गली सेठ भीखचन्द में सोमवार सुबह आम दिनों की तरह माहौल था। लोग अपनी दुकानें खोल रहे थे। करीब सवा आठ बजे अचानक आए कुछ युवकों ने गली में मौजूद सुंदर को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। बीचबचाव में गोली वसंत चतुर्वेदी और अन्य को भी लगी। फायरिंग की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी और गोली लगने से घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया। लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले सुंदर और बसंत की मौत हो गई।

वर्चस्व की लड़ाई को लेकर फायरिंग

यहां एक सब्जी विक्रेता के बेटे और स्थानीयों में विवाद हो गया था। इसके बाद कुछ लड़के हथियारों के साथ पहुंचे और उन्होंने फायरिंग कर दी। एसएसपी सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए और आरोपियों की धरपकड़ के लिए कोशिश शुरू कर दी। आगरा रेंज आईजी ए सतीश गणेश भी मौके पर पहुंच गए।

आईजी ए सतीश गणेश ने बताया कि एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर के साथ घटना स्थल का निरीक्षण कर लिया गया है। अब तक जानकारी के मुताबिक दो पक्षों में पहले से विवाद था। जिसमें आज दोनों पक्ष हमलावर हो गए। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

बता दें कि वर्चस्व की जंग एक दिन में तैयार नहीं होती है। लिहाजा अगर इलाकाई पुलिस और कोतवाल चाहते तो इस घटना को रोका जा सकता था। वर्चस्व की लड़ाई कायम होने में हमेशा पुलिस की लापरवाही सामने आती है क्योंकि जब कोई एक पक्ष शिकायत करता है तो पुलिस उसे हल्के में लकर रफा दफा करने का प्रयास करती है जो इस तरह की जंग में परिवर्तित हो जाता है।

Next Story