मथुरा

प्लीज मुझे बचा लीजिए, यह लोग मुझे मार डालेंगे, मदद के लिए सड़क पर इधर उधर दौड़ती रही कांस्टेबल

Special Coverage News
6 April 2019 11:09 AM GMT
प्लीज मुझे बचा लीजिए, यह लोग मुझे मार डालेंगे, मदद के लिए सड़क पर इधर उधर दौड़ती रही कांस्टेबल
x
एक तरफा प्यार में लड़के ने महिला सिपाई पर फेंका तेजाब,

मथुरा में चार युवकों ने महिला सिपाही पर तेजाब से हमला कर दिया। जिससे वो गंभीर रूप से झुलस गई। उसे स्वर्ण जयंती अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसे आगरा रेफर कर दिया गया। घटना थाना सदर बाजार की है। यूपी पुलिस की महिला सिपाही श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर तैनात है। वो पुरा गांव के पास कॉलोनी स्थित एक मकान में किराये पर रहती है। महिला सिपाही सुबह चार बजे पर ड्यूटी जा रही थी, तभी कार सवार चार युवकों ने उस पर तेजाब फेंक दिया।

एसिड अटैक से झुलसी महिला कांस्टेबल मदद के लिए इधर-उधर दौड़ती रही। जो भी मिला उससे ही मदद की गुहार लगाती। रोते-बिलखते कांस्टेबल दामोदरपुरा के गेट के करीब एक दुकानदार के पास जाकर गिर गई। क्योंकि बुरी तरह से झुलस चुकी थी और दर्द के मारे चीख रही थी। दुकानदार ने मार्निंग वॉक पर निकलीं महिलाओं को बुलाया और उन्होंने कांस्टेबल के जले कपड़ों को बदला। वहीं दुकानदार ने भी अपनी स्वाफी महिला आरक्षी को दे दी थी।

फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए -

सदर बाजार के दामोदरपुरा में सुरेंद्र के यहां पिछले एक साल से किराए पर रह रही है कांस्टेबल नीलम। बताया जाता है कि नीलम 2017 से मथुरा में रह रही है। कुछ दिन पुलिस लाइन में भी रही। थानों में भी पोस्टिंग रही है, जबकि जून 2018 से उसकी तैनाती श्रीकृष्ण जन्मस्थान की सुरक्षा में चल रही थी। जिस तरह से सुबह को साढ़े चार बजे नीलम पर तेजाब फेंका गया है उससे साफ है कि हमलावरों को उसके आने जाने का समय पता था। क्योंकि नीलम के घर से निकलते ही कार सवार हमलावर पहुंच गए थे। एक युवक कार से उतरा, जबकि उसके साथी कार को स्टार्ट करके वहीं खड़े रहे।

बताया जाता है कि युवक ने नीलम से कुछ बात भी की थी। बाद में बोतल में लेकर पहुंचा तेजाब उस पर डाल दिया। तेजाब डालकर वह भाग निकला। शरीर पर गिरे तेजाब से झुलसी नीलम मदद के लिए इधर उधर भटकती रही। खूब शोर मचाया और पास में खुल रही एक दुकान पर जाकर गिर गई। नीलम बचाने की गुहार लगा रही थी। बार बार कह रही थी कि मेरी मदद कीजिए यह लोग मुझे मार डालेंगे। जब लोगों ने हमलावरों के बारे में पूछा तो कहने लगी कि वह कार से भाग गए हैं। इस हमले के बाद काफी देर तक अफरातफरी का माहौल रहा।

पुलिस को मिली आरोपियों की कार

महिला आरक्षी पर एसिड अटैक की घटना से पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। पांच टीमें बना दी हैं। इनमें सर्विलास, स्वाट, सदर बाजार के अलावा दो अलग-अलग थाने की टीमें लगाई हैं। पुलिस सूत्रों की माने तो महिला आरक्षी पर तेजाब फेंकने वाले आरोपियों की कार हाईवे के पास से बरामद कर ली गई है। यही नहीं पुलिस के हाथ आरोपी भी लग गए हैं। फिलहाल पुलिस इस पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं। बताया जाता है कि इनमें से दो लोगों को पकड़ लिया गया है। चार साल पहले खुर्जा में कंप्यूटर सेंटर चलाने वाले संजय से महिला आरक्षी की दोस्ती हो गई थी। बार-बार महिला आरक्षी को संजय फोन करने लगा। आखिर में महिला भी उसे फोन पर बात करने लगी कुछ दिन बात करने के बाद महिला सिपाई ने अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया।इसके बाद संजय ने उस नंबर को अपने नाम ले लिया। इसकी भनक लगने पर महिला आरक्षी ने संजय को टोका भी। मना करने के बाद लगातार शादी के लिए संजय दबाव बना रहा था

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story