Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मथुरा > मथुरा में विरोधियों पर मोदी की चुटकी- गाय और ॐ सुनते ही खड़े हो जाते हैं कुछ लोगों के बाल

मथुरा में विरोधियों पर मोदी की चुटकी- गाय और ॐ सुनते ही खड़े हो जाते हैं कुछ लोगों के बाल

पीएम यहा प्लास्टिक कचरे को री-साइकिल करने की प्रक्रिया भी देखने पहुंचे. पशु आरोग्य योजना की शुरुआत करेंगे.

 Special Coverage News |  11 Sep 2019 5:55 AM GMT  |  दिल्ली

मथुरा में विरोधियों पर मोदी की चुटकी- गाय और ॐ सुनते ही खड़े हो जाते हैं कुछ लोगों के बाल

मथुरा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मथुरा पहुंच चुके हैं. उनके स्वागत के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ पहले से वहां मौजूद थे. पीएम मोदी यहां स्वच्छता ही सेवा 2019 प्रोग्राम को शुरू करेंगे. पीएम मोदी ने मथुरा पहुंचने पर बछड़ों को खाना खिलाया साथ ही फूल माला भी पहनाए.

यहां पीएम मोदी कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे. यहां पीएम देशवासियों से प्लास्टिक को कम से कम इस्तेमाल करने की अपील करेंगे. वे यहां प्लास्टिक चुनने वाली महिलाओं के साथ बैठे और उन्हें सम्मानित भी किया.

मथुरा में पशु आरोग्य से जुड़ी कई योजनाओं का उद्घाटन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इन्हीं विरोधियों पर तंज कसा. पीएम मोदी ने कहा कि देश में कुछ लोग ऐसे हैं जो अगर गाय का नाम सुनते हैं तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं.

दरअसल, परियोजनाओं की शुरुआत करने के बाद जब पीएम मोदी ने सभा को संबोधित किया तो उन्होंने रवांडा का एक किस्सा सुनाया.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं पिछले साल रवांडा गया था, वहां से आई खबरों पर देश में तूफान खड़ा कर दिया गया था. कुछ लोग कहते थे कि मोदी वहां 250 गाय तोहफे में देकर आए. इसके बारे में पीएम ने बताया कि रवांडा में एक योजना चल रही है, वहां की सरकार गांव में लोगों को गाय भेंट देती है. अगर बछड़ी होती है, तो सरकार वापस लेकर दूसरे किसानों को देती है.

इसी के बाद प्रधानमंत्री ने कहा, 'हमारे देश में कुछ लोगों के कान पर अगर ॐ या गाय शब्द पड़ता है तो उनके बाल खड़े हो जाते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि ऐसा कहने वालों ने देश को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. हमारे देश में पशुधन काफी बड़ी बात है, इसके बिना अर्थव्यवस्था, गांव कुछ नहीं चल सकता है.



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top