Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मथुरा > यूपी डीजीपी ने किया काबिले तारीफ काम, सिपाही के ट्विट पर आनन फानन में छुट्टी

यूपी डीजीपी ने किया काबिले तारीफ काम, सिपाही के ट्विट पर आनन फानन में छुट्टी

 Shiv Kumar Mishra |  5 Feb 2020 7:56 AM GMT  |  मथुरा

यूपी डीजीपी ने किया काबिले तारीफ काम, सिपाही के ट्विट पर आनन फानन में छुट्टी

मथुरा. उत्तर प्रदेश पुलिस के एक सिपाही की शादी तय हो गई थी, लेकिन उसे अपनी ही शादी के लिए छुट्टी नहीं मिल रही थी. यशवेंद्र सिंह नाम के इस सिपाही की तैनाती मथुरा जिले में थी. छुट्टी नहीं मिलने से वो बहुत परेशान था और उसे प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को ट्वीट करने का आइडिया आया. सिपाही ने डीजीपी को टैग कर ट्विटर पर अपनी परेशानी का जिक्र किया. जिसके बाद पुलिस-प्रशासन द्वारा आनन-फानन में उसकी छुट्टी मंजूर कर ली गई.

अवकाश मांगने पर लखनऊ के 'डिफेंस एक्सपो' में ड्यूटी लगा दी गई

झांसी निवासी यशवेंद्र सिंह सिपाही के रूप में मथुरा के थाना सदर बाजार में तैनात है. उसने आठ फरवरी को अपनी शादी तय होने की सूचना देते हुए 14 दिन का अवकाश मांगा था, लेकिन किसी वजह से उसे इसकी इजाजत नहीं मिली. उल्टा लखनऊ में बुधवार से आयोजित 'डिफेंस एक्सपो' मेले की सुरक्षा व्यवस्था में जिले से भेजे जा रहे 150 पुलिसकर्मियों के दल के साथ जाने का फरमाना सुनाया गया. बीते 30 जनवरी को यशवेंद्र को लखनऊ जाने के लिए रवाना कर दिया गया.

DGP को शादी के कार्ड के साथ किया ट्वीट

परेशान होकर सिपाही यशवेंद्र ने वरिष्ठ अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत कराने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और डीजीपी को टैग कर के शादी के कार्ड के साथ ट्वीट किया. अपने ट्वीट में उसने लिखा कि जल्द ही उसकी शादी होने वाली है और वो लखनऊ ड्यूटी में फंसा हुआ है.

DGP मुख्यालय के आदेश पर सिपाही को किया गया रिलीव

डीजीपी कार्यालय की निगाह जब सिपाही यशवेंद्र के ट्वीट पर पड़ी तो तत्काल उसकी छुट्टी स्वीकृत कर दी गई. डीजीपी मुख्यालय के आदेश पर सिपाही को वापस बुलाकर झांसी के लिए रिलीव कर दिया गया. वहीं एसपी सिटी अशोक कुमार मीणा ने कहा कि उन तक सिपाही का प्रार्थना पत्र नहीं पहुंचा था, और जब उन्हें इसकी जानकारी हुई तो सिपाही का अवकाश स्वीकृत कर दिया गया.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it