मऊ

अब्बास अंसारी ने फिर रचा इतिहास, भारत के विख्यात शूटरों की लिस्ट में कराया अपना नाम दर्ज

Special Coverage News
29 Nov 2019 12:53 PM GMT
अब्बास अंसारी ने फिर रचा इतिहास, भारत के विख्यात शूटरों की लिस्ट में कराया अपना नाम दर्ज
x

करणी सिंह शूटिंग रेंज नई दिल्ली में आयोजित 63 वें नेशनल शूटिंग चैंपियन प्रतियोगिता में देश भर के शूटर इकठ्ठा हुए थे जिसमें अब्बास अंसारी ने अपनी विख्यात निशानेबाजी का लोहा मनवाते हुए एक बार फिर नेशनल शाटगन शूटिंग के लिए क्वालीफाई हुए.

ज्ञात हो कि कुछ ही दिन पहले यूपी पुलिस ने अब्बास अंसारी के दिल्ली स्थित आवास से 6 लाइसेंसी असलहे जब्त किए हुए है ये कहते हुए कि अब्बास अंसारी विख्यात निशानेबाज नहीं है. उन्होंने धोखे से ये उपलब्धि हासिल की है लेकिन आज अब्बास अंसारी ने यूपी पुलिस के उस दावे को निराधार साबित करके देश के विख्यात शूटरों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाकर ये उपलब्धि फिर से हासिल कर ली है .




मजबूरी में अंसारी ने अपने खिलाड़ी मित्र के असलहे से निशानेबाजी की और रिनाऊन शूटर बने जबकि कहा जाता है कि किसी और के असलहे से शूटिंग करके क्वालीफाई करना बहुत ही मुश्किल होता है. मऊ बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने एक बार फिर इस उपलब्धि से अपने अंसारी परिवार का नाम रोशन किया है.

नेशनल क्वालीफाई के लिए 95 का स्कोर जरूरी होता है पर अब्बास ने तो उससे भी बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए 105 का स्कोर किया. जिसपर अब्बास अंसारी के कोच और सीनियर खिलाड़ियों व खेल विभाग से जुड़े अधिकारियों ने उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी और सभी ने अब्बास अंसारी को इस विषम परिस्थितियों में भी रिनाऊन शूटर का तमगा लेने की सराहना की.



Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story