Home > अब्बास अंसारी बोले, योगी सरकार का एक साल का कार्यकाल और रिपोर्ट कार्ड को पूरी तरह फेल!

अब्बास अंसारी बोले, योगी सरकार का एक साल का कार्यकाल और रिपोर्ट कार्ड को पूरी तरह फेल!

भाजपा और संघ परिवार संविधान पर हमले कर रहे है और सामंतवादी व ब्राहमणवादी विचारधारा को लागू करना चाह रहे है ताकि संघी तानाशाही लादी जा सके.

 शिव कुमार मिश्र |  2018-03-19 10:30:55.0  |  मऊ

अब्बास अंसारी बोले,  योगी सरकार का एक साल का कार्यकाल और रिपोर्ट कार्ड को पूरी तरह फेल!

विशेष बातचीत के दौरान बहुजन समाज पार्टी के युवा नेता अब्बास अंसारी ने योगी सरकार को एक साल का कार्यकाल और रिपोर्ट कार्ड को पूरी तरह फेल बताया है। अंसारी ने कहा कि दो करोड़ हर साल युवाओ को रोजगार, कालाधन, स्टार्टअप इंडिया, 100 स्मार्ट सिटी, नमामि गंगे, महिला सुरक्षा, वन रैंक वन पेंशन, लोकपाल, एक बदले 10सिर, मेक इन इंडिया, 15लाख हर व्यक्ति को, विदेशी निवेश, किसानों के फसल की डेढ़ गुनी कीमत, मँहगाई में कमी, आदि वादों पर मोदी योगी सरकार पूरी तरह नाकाम फेल है।


मौजूदा केन्द्र की मोदी सरकार को काम करते 4 साल और योगी सरकार को 1साल बीत गये, लेकिन इस सरकार ने जनता से किया एक भी वायदा पूरा नही किया। कर्ज में डूबे किसान आत्महत्यायें कर रहें हैं। नौजवान रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं, मजदूरों से उनके हक छीने जा रहें है प्रधानमंत्री के शासनकाल में डेढ़ सौ से अधिक बड़े घोटाले सामने आ चुके है। सरकार के चहेते धन कुबेर बैंको से उधार लेकर विदेशों को भाग रहे हैं और देश का चौकीदार सोया हुआ है, इस देश के सरकार ने सोच रखा है कि जज्बाती बातें करते रहों, मंदिर मस्जिद के विवाद को हवा देते रहों, गाय के नाम पर दलितों, अल्पसंख्यको की हत्यायें कराते रहो, तीन तलाक और लव जेहाद के नाम पर लोगों को उलझाते रहों और जनता को बेवकूफ बनाते रहो पर अब जनता इनकी हकीकत जान गई है हाल ही में हुए यूपी, बिहार, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश आदि के उपचुनावों में जनता ने इन्हें भारी शिकस्त देकर 2019 में इनकी विदाई का संकेत दे दिया।

अब्बास अंसारी ने कहा कि धर्मनिरपेक्ष लोकतात्रिक संघर्षो के बल पर इस जनविरोधी, कारपोरेटरी, साम्प्रदायिक और फासिस्टी सरकार को हटाया जायेगा किसानों से आमदनी दो गुना करने का वायदा करने वाली योगी सरकार के शासनकाल में किसानों को अपने उत्पादों को कौड़ी कीमत पर बेचना पड़ रहा है वे आलू-प्याज आदि को सड़कों पर फेंकने को मजबूर हुए वे फर्जी कर्जे में डूबें है और आत्महत्याये कर रहें हैं उन्हें कर्जमाफी में धोखा मिल रहा है और बजट में घोर उपेक्षा।

अब्बास ने कहा कि नोटबन्दी और जीएसटी ने उद्योग व्यापार चौपट कर दिया व्यापरियों का धंधा चौपट हो गया। बेरोजगार बढ़ी कालाधन बाहर आया नही, आतंकवाद रूका नही सीमा पर सैनिक मारे जा रहें है और सरकार देश भक्तों को देशद्रोही बताने में जुटी है ऐसी सरकार को अब हटाकर ही दम लेंगे। अंसारी ने कहा कि मोदी-योगी के राज्य में उत्तर प्रदेश पूंजीपतियों का चारागाह बनता जा रहा है उद्योग लगाने के नाम पर पूँजीपतियों का मेला लखनऊ में लगाया गया जिस पर जनता की गाढ़ी कमाई का सैकड़ों करोड़ रूपया फॅूक डाला गया, अब किसानों की जमीने हड़प कर पूँजीपतियों को देने की तैयारी है बैंको से उन्हें भारी कर्ज दिलवाई जायेंगी और इसका भार जनता को झेलनी होगी।

अब्बास बोले कि योगी सरकार कानून व्यवस्था सुधारने के नाम पर सत्ता में आई थी पर अपराधों की बाढ़ आई हूई है। बलात्कार हत्या, लूट, डकैती सब तेजी से बढ़ रहे है भाजपा सरकार अपराधियों की पनहगार बन गई है और निर्दोषों को फर्जी मुठभेड़ों में मारा जा रहा है। अल्पसंख्यक, पिछड़े और दलित खास निशाने पर है। योगी राज में आरएसएस और उनके संगठन दंगे करा रहे हैं, गुंडागर्दी कर रहे है और इनकी जिम्मेदारी अल्पसंख्यकों पर डाली जा रही है।
अंसारी बोले कि प्रदेश सरकार की कर्जमाफी झूठी साबित हुई। बनुकरों की समस्याओं का कोई निदान नही किया गया। भर्तिया बन्द है और बेरोजगार नौजवान धक्के खा रहें हैं। थानों, तहसीलों कचहरियों में भारी रिश्वतखोरी जारी है। सामंती शोषण के शिकार लोग प्रतिरोध कर रहे है और उन्हें जेलों में ठूंसा जा रहा है आज संविधान खतरे में है और इस संविधान की रक्षा के लिये सभी दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यको तथा सेकुलर समाज के लोगों को संगठित होकर इन सामंतवादी और साम्प्रदायिक ताकतों का मुंहतोड़ जबाब देना चाहिये ! बसपा ने इन सब कारगुजारियों के खिलाफ संघर्ष का बिगुल बजा रखा है। 2019 में भारत को भाजपा के कुशासन से मुक्ति दिलाई जायेगी मऊ और पूर्वाचल का इतिहास संघर्षो का इतिहास है आज देश और प्रदेश में जो जनविरोधी सरकारे काम रही हैं उनके विरूद्ध संघर्ष का विगुल फुका जायेगा। बुनकरों, असंगठित मजदूरों, किसानों के सवालों पर आन्दोलन छेड़ने की रणनीति बनायी जायेगी दलितों, पिछड़ों अल्पसंख्यको और गरीबों का दमन अब बर्दाश्त नही किया जायेगा।
अब्बास अंसारी ने कहा कि भाजपा और संघ परिवार संविधान पर हमले कर रहे है और सामंतवादी व ब्राहमणवादी विचारधारा को लागू करना चाह रहे है ताकि संघी तानाशाही लादी जा सके।आज महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का मंदिर बना रहे है। जनता का इनसे मोहभंग हो गया है और उनकी विदाई का रास्ता तैयार हो गया है।

Tags:    
Share it
Top