Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मऊ > मऊ के घोसी से सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह का पर्चा खारिज, तो अलीगढ़ से रालोद भी चुनाव से बाहर

मऊ के घोसी से सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह का पर्चा खारिज, तो अलीगढ़ से रालोद भी चुनाव से बाहर

दरअसल, सुधाकर सिंह द्वारा दाखिल नामांकन पत्र के साथ संलग्न फार्म एबी के बी पार्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी पार्टी के हस्ताक्षर नहीं थे.

 Special Coverage News |  1 Oct 2019 1:34 PM GMT  |  लखनऊ

मऊ के घोसी से सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह का पर्चा खारिज, तो अलीगढ़ से रालोद भी चुनाव से बाहर

मऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (By Election) से पहले ही समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने एक सीट गंवा दी है. घोसी विधानसभा सीट (Ghosi Assembly Seat) से सपा प्रत्याशी सुधाकर सिंह का पर्चा (Nomination Paper) खारिज हो गया है. नामांकन पत्र के साथ दाखिल किए गए सिंबल पेपर में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का हस्ताक्षर न होने की वजह से सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी ने उनका नामांकन निरस्त कर दिया.

दरअसल, सुधाकर सिंह द्वारा दाखिल नामांकन पत्र के साथ संलग्न फार्म एबी के बी पार्ट पर राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी पार्टी के हस्ताक्षर नहीं थे. जिस पर घोसी विधानसभा के रिटर्निंग अफसर विजय मिश्रा ने पर आपत्ति जताई. इस पर सपा प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने पार्टी कार्यालय लखनऊ बात की. इस दौरान पार्टी से हस्ताक्षर युक्त फार्म बी जारी किया गया. लेकिन व्हाट्सएप और मेल पर आए फार्म बी को रिटर्निंग अफसर ने अस्वीकार कर दिया. इसके बाद सपा प्रत्याशी और पूर्व विधायक सुधाकर सिंह ने एहतियातन निर्दलीय प्रत्याशी का पर्चा भर दिया.

सपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज होने के बाद अब यहां त्रिकोणीय मुकाबला बीजेपी, बसपा और कांग्रेस के बीच होगा. बीजेपी ने यहां अपने जमीनी युवा नेता विजय राजभर को प्रत्याशी बनाया है. विजय राजभर के पिता सब्जी का ठेला लगाते हैं. उधर बसपा ने अब्दुल कय्यूम को प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस की तरफ से राजमंगल यादव मैदान में हैं. बता दें घोसी सीट समेत अन्य 11 सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होगा. वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी.


वहीँ दूसरी घटना अलीगढ़ की है. उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव के कुछ दिनों पहले ही राष्ट्रीय लोक दल की प्रत्याशी को बड़ा झटका लगा है. अलीगढ़ जिले की इगलास विधानसभा की राष्ट्रीय लोक दल की प्रत्याशी सुमन दिवाकर का नामांकन मंगलवार को निरस्त कर दिया गया. रिटर्निंग ऑफिसर ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि जाति प्रमाण पत्र और बी फार्म समय से जमा नहीं किए जाने के कारण सुमन का नामांकन रद्द किया गया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top