Home > मुख़्तार अंसारी के 58 वें जन्मदिन पर हिन्दुओं की शादी करा पेश की हिन्दू मुस्लिम एकता की मिशाल

मुख़्तार अंसारी के 58 वें जन्मदिन पर हिन्दुओं की शादी करा पेश की हिन्दू मुस्लिम एकता की मिशाल

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के सदर विधायक मुख़्तार अंसारी का आज 58 वां जन्मदिन उनके समर्थकों द्वारा बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया.

 शिव कुमार मिश्र |  2018-01-25 13:55:50.0  |  मऊ

मुख़्तार अंसारी के 58 वें जन्मदिन पर हिन्दुओं की शादी करा पेश की हिन्दू मुस्लिम एकता की मिशाल

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के सदर विधायक मुख़्तार अंसारी का आज 58 वां जन्मदिन उनके समर्थकों द्वारा बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया. ब्रिगेडियर शहीद उस्मान मेमोरियल सोसायटी के तत्वाधान में धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर कई हिन्दू और मुसलमानों के शादी भी विधिवत सम्पन्न कराई गई. जिससे सभी धर्मों की एकता गंगा जमुनी तहजीब भी सामने आई. साथ ही हिदू मुस्लिम एकता की एक मिशाल भी पेश की.



कार्यक्रम के मुख्यअतिथि मुख्तार अंसारी के बड़े बेटे बसपा नेता अब्बास अंसारी रहे उक्त मौके पर सामूहिक विवाह में हिन्दू मुसलमान के 6 गरीब परिवार के लड़के लड़कियों का विवाह हिन्दू और मुसलमान रीति रिवाज से विवाह और निकाह करवा गया. यह कार्यक्रम उनके गैर मौजदूगी में उनके हजारों की तादात में समर्थकों के साथ उनके युवा बेटे अब्बास अंसारी ने आयोजित किया. जिसे सभी धर्मों ने बड़ी धूमधाम से मनाया. इस समारोह के दौरान छह हिन्दू परिवारों की शादी भी कराई गई तो एक मुस्लिम परिवार का भी निकाह कराया गया. उनके समर्थकों ने उनके लम्बे जीवन की कामना करते हुए जेल से शीघ्र रिहा होने की भी दुआ और प्रार्थना की. अब्बास अंसारी ने सुबह वृक्षारोपण करके पापा के लिये लम्बी दुआ की इस मौके पर प्रीतिभोज का भी आयोजन किया गया लगभग 10000 हजार लोगों को भोजन कराया गया. शादी में लड़की लड़के को शादी का हर छोटा और बड़ा सामान उपहार के रूप में अब्बास अंसारी द्वारा जोडियों अपने हाथों से देकर विदा किया.




समारोह में आये सभी अतिथियों का अब्बास अंसारी ने धन्यवाद देते हुए कहा कि इस समय पापा को आपके समर्थन की बहुत आवश्यकता है. आप लोंगों के इस समर्थन से पापा को एक नई शक्ति मिलती है. हम आपसे यही उम्मीद रखते है जिस तरह आप लोंगों ने हमें इस कार्यक्रम में सहयोग दिया है उसी तरह आगे भी हमारा हौसला आफजाई करते रहे. में आपका थे दिल से शुक्रिया अदा करता हूँ.





! इस खास मौके पर बसपा जिलाध्यक्ष राजू भाई, अब्बास अंसारी के प्रतिनिधि बृजेश जायसवाल , मुख्तार अंसारी के प्रतिनिधि एम एस मुजाहिद, आनंद यादव, मुरली मनोहर जायसवाल, तय्यब पालकी, संजय सागर, इंतेखाब आलम, संजय सिंह, लुटुर राय, महेंद्र राजभर, डोमाराम साहनी , मिथलेश राय आदि उपस्थित रहे.

Tags:    

नवीनतम

Share it
Top