Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मऊ > मऊ : आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पति पत्नी सहित दो की मौत, लेकिन पूर्वांचल में 14 लोगों की मौत

मऊ : आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पति पत्नी सहित दो की मौत, लेकिन पूर्वांचल में 14 लोगों की मौत

आकाशीय बिजली ने पूर्वांचल में कहर मचा दिया है.

 Special Coverage News |  17 Sep 2019 4:27 PM GMT  |  मऊ

मऊ : आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पति पत्नी सहित दो की मौत, लेकिन पूर्वांचल में 14 लोगों की मौत

मऊ : आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पति पत्नी सहित दो की मौत। जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मौत होने की खबर मिली है। चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के अफजलपुर गांव में पति पत्नी की मौत की जनकारी मिली है। जबकि सरायलखानी थाना क्षेत्र के पिपरिडीह गांव में एक महिला की मौत और एक झुलसे जाने की खबर है।

उफनती नदियों और बाढ़ के बीच आकाशीय बिजली व बारिश ने भी कहर बरपाना शुरू कर दिया है। मंगलवार को कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं हुईं, इनमें 14 लोगों की मौत हो गई। वहीं मूसलाधार बारिश से आजमगढ़ में रिहायशी मड़ई गिरने से एक मैकेनिक की जान चली गई।

मंगलवार सुबह से ही तेज गरज और चमक के साथ बारिश शुरू हो गई। जौनुपर में महराजगंज के शेषपुर खुटहनी निवासी 52 वर्षीय किसान शोभनाथ पटेल और मुंगराबादशाहपुर के सरायचौहान निवासी 45 वर्षीय किसान नन्हेलाल की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। इधर, मऊ के चिरैयाकोट के रुकुमजलिब गांव में वज्रपात से दंपती 60 वर्षीय हरिकिशुन व 55 वर्षीय शीलावती देवी की मौत हो गई। आजमगढ़ में मुबारकपुर कस्बे के समौधी ईदगाह में आकाशीय बिजली गिरने से 19 वर्षीय मु. शाजिद की जान चली गई। आजमगढ़ के ही जहानागंज के पुनर्जी गांव निवासी 12 वर्षीय विपुल की भी मौत हो गई। इसी जिले में मेंहनगर के लौदह इमादपुर गांव निवासी मोटर मैकेनिक योगेश की सोते वक्त मड़ई गिरने से मौत हो गई।

उधर, चंदौली में चकिया के हिनौती दक्षिणी गांव में 12 वर्षीय अलका और शहाबगंज के पखनपुरा निवासी 55 वर्षीय फज्जल साईं की मौत हो गई। मिर्जापुर में जमालपुर के हिनौता गांव की 18 वर्षीय अलका की भी जान चली गई। इसी तरह वाराणसी में जंसा थानाक्षेत्र के सत्तनपुर निवासी सुमित्रा पटेल (40), सिहोरवा निवासी संजू गुप्ता (32), बडागांव थाना क्षेत्र के कुम्भापुर निवासी सीमा (32) की मौत हो गई।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top