Archived

मऊ: नगर पालिका परिषद चेयरमैन की शपथ ग्रहण, अब्बास अंसारी भी रहे मौजूद

मऊ: नगर पालिका परिषद चेयरमैन की शपथ ग्रहण, अब्बास अंसारी भी रहे मौजूद
x

मऊ नगर पालिका अध्यक्ष सहित 42 सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह शाही कटरा के मैदान में आयोजित किया गया. पूर्व एमएलसी दयाराम पाल, जिलाध्यक्ष राजीव कुमार राजू, एमएस मुजाहिद, संजय सागर, बृजेश जयसवाल व बड़ी संख्या में जनता और गणमान्य लोग उपस्थित थे. इस प्रोग्राम के मुख्य अतिथि विधायक मुख्तार अंसारी के पुत्र अब्बास अंसारी रहे.


इस अवसर पर सर्वप्रथम राजस्व अधिकारी ने तय्यब पालकी को नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिए पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई. उसके बाद सभी नगरपालिका सदस्यों ने पद व गोपनीयता की शपथ ली और नगरपालिका अध्यक्ष ने सभी सदस्यों का माला पहना कर स्वागत किया. शपथग्रहण समारोह को सम्बोधित करते हुए पालिका अध्यक्ष तय्यब पालकी ने जनता का आभार व धन्यवाद देते हुए कहा कि आप लोगों ने हमें जिस उम्मीद और विश्वास से हमें जीताया है उसे पूरा करने का प्रयास किया जाएग.


उन्होंने नगर पालिका की प्राथमिक सुविधाएं जन जन तक पहुंचाने और नगर पालिका से भ्रष्टाचार खत्म करके गुणवत्तायुक्त काम करने पर बल दिया. आगे उन्होंने कहा कि शहर में पानी निकासी और पेयजल व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा यहां एक सबसे बड़ी समस्या जाम की समस्या है. जिस को दूर करने के लिए सड़कों पर डिवाइडर बनाया जाएगा सलाटर हाउस और शहीदी रोड का भी जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस मसले का भी हल निकालने का प्रयास किया जाएगा और अगर कहीं भी काम में बाधा आती है तो उसके लिए विधायक मुख्तार अंसारी ने अपना सहयोग देने का आश्वासन दिया है. कि जहां कहीं भी विधायक फंड की आवश्यकता होगी उसका भी प्रयोग किया जाएगा.


उन्होंने सभी सदस्यों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि किसी भी सदस्यों के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा सबको साथ लेकर चला जाएगा. उन्होंने सभासदों से भी सहयोग देने की अपील की उन्होंने अपने चुनाव कैंपेन में साथ देने वाले अब्बास अंसारी का भी शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि कि हम लोगों ने चुनाव में विकास किया है. विकास करेंगे का नारा दिया था. हमने कभी किसी की बुराई नहीं की और जनता ने हम पर विश्वास करके हमें यहां गद्दी पर पहुंचाया और हम जनता को विश्वास दिलाते हैं कि हम जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे.


उन्होंने नगरपालिका में हो रही लापरवाहियों का दूर करने का भी आश्वासन दिलाया और कहा कि मेरे रहते हुए नगर पालिका क्षेत्र में कहीं भी किसी जनता का उत्पीड़न नहीं होगा. उन्होंने ईओ को आदेश दिया कि जनता की समस्याओं के समाधान के लिए एक हेल्प डेस्क बनाया जाए जहां से समस्याओं का समाधान किया जाए. समस्याओं के बारे में उन्हें फोन से भी अवगत कराया जाए.


उन्होंने शहर में कम्युनिटी हॉल की तरह शादी घर पर बनाने की बात कही साथ ही साथ शिक्षा के क्षेत्र पर भी बल देते हुए कहा कि जहां कहीं भी शिक्षा में नगरपालिका की जरूरत होगी उसे पूरा किया जाएगा. आगे कहा कि सभासदों के मान सम्मान में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. सबके साथ एक जैसा व्यवहार किया जाएगा. उन्होंने जनता से भी सहयोग की अपील की कार्यक्रम के अंत में ईओ नगर पालिका ने सभी को धन्यवाद देते हुए प्रोग्राम के समापन की घोषणा की.

Next Story