मऊ

UP : मऊ में भीषण हादसा: हल्दी की रस्म के दौरान ढही दीवार, 7 की मौत कई घायल, सीएम योगी ने मुआवजे का किया ऐलान

Arun Mishra
9 Dec 2023 5:36 AM GMT
UP : मऊ में भीषण हादसा: हल्दी की रस्म के दौरान ढही दीवार, 7 की मौत कई घायल, सीएम योगी ने मुआवजे का किया ऐलान
x
शादी की रिकार्डिंग कर रहे कैमरामैन के कैमरे में यह घटना कैद हो गई है। 10 सेकेण्ड के इस वीडियो में घटना की भयावता देखकर हर किसी की चीख निकल जा रही है।

Mau Wall Accident: उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के घोसी कस्बे में शुक्रवार को बड़ा हादसा हुआ। स्थानीय निवासी हरिहर प्रसाद मद्धेशिया के घर उसके पुत्र बृजेश मद्धेशिया की हल्दी रस्म करने जा रही महिलाओं पर एक गली से गुजरते समय दीवार गिर गई जिसमे दबकर कई लोग घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक, 7 की मौत हो गई और बाकी 22 को इलाज के लिए विभिन अस्पतालों में एडमिट कराया गया है। इस घटना का अब वीडियो फुटेज सामने आ गया है।

शादी की रिकार्डिंग कर रहे कैमरामैन के कैमरे में यह घटना कैद हो गई है। 10 सेकेण्ड के इस वीडियो में घटना की भयावता देखकर हर किसी की चीख निकल जा रही है। इस घटना में मीरा (36) निवासी कस्बा व थाना घोसी, मऊ। पूजा (35) निवासी बेलइसा, थाना रानी की सराय, जनपद आजमगढ़। चन्द्रा देवी (30) निवासी मदापुर समसपुर, थाना घोसी, जनपद मऊ। सुशील (52) निवासी पकड़ी रोड़, कस्बा व थाना घोसी, जनपद मऊ। अन्विया (4) निवासी कस्बा व थाना घोसी, जनपद मऊ और माधव पुत्र सत्यवान, निवासी थाना घोसी, जनपद मऊ की मौत हुई है।

घोसी के रोडवेज के पास गली में शादी के उपलक्ष में हल्दी की रस्म के लिए काफी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं। इस दौरान अचानक ही बगल में खड़ी जर्जर दीवार भरभरा कर गिर गई, जिसके चपेट में महिलाएं और बच्चे दब गए। घटना के बाद वहां अफरातफरी मच गई।

सीएम योगी ने मुआवजे का किया ऐलान

सीएम योगी ने हादसे में मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए सहायता राशि का ऐलान किया है. मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाएगी।


Next Story