Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मऊ > मुख्तार गैंग के स्लॉटर हाउस पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, ताश के पत्तों की तरह बिखरा

मुख्तार गैंग के स्लॉटर हाउस पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, ताश के पत्तों की तरह बिखरा

ध्वस्तीकरण की कार्रवाई सिटी मजिस्ट्रेट व क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में किया गया

 Arun Mishra |  28 Aug 2020 3:00 PM GMT  |  मऊ

मुख्तार गैंग के स्लॉटर हाउस पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, ताश के पत्तों की तरह बिखरा
x

यूपी के मऊ जिले में बंधा रोड के पास मुख्तार अंसारी गिरोह के संरक्षण में ग्रीन लैण्ड में बनाए गए अवैध स्लॉटर हाऊस को शुक्रवार को जिला प्रशासन द्वारा ध्वस्त कर दिया गया। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई सिटी मजिस्ट्रेट व क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में किया गया। अवैध ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान पूरे दिन अफरा-तफरी मचा रहा। नगर क्षेत्राधिकारी जेएन सचान ने बताया कि एक माह पूर्व नोटिस देने के बाद भी अवैध निर्माण कर्ताओं द्वारा कोई भी जवाब नहीं देने के उपरांत जिलाधिकारी व न्यायालय के आदेश के अनुपालन में कार्रवाई किया गया।

शहर कोतवाली अंतर्गत हृदय स्थली बंधा रोड के पास ग्रीन लैण्ड में मुख्तार अंसारी गिरोह के लोगों के संरक्षण में बिना नक्शा स्वीकृत कराए बनाए गए अवैध स्लॉटर हाऊस को लेकर जिला प्रशासन द्वारा एक माह पूर्व नोटिस भेजा गया था। नोटिस भेजे जाने के बावजूद भी अवैध निर्माणकर्ताओं द्वारा कोई भी जवाब नहीं दिया गया।

अवैध निर्माण के बाबत कोई भी जवाब नहीं देने पर जिलाधिकारी व न्यायालय के आदेश के उपरांत शुक्रवार को अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन की देखरेख में किया गया। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के क्रम में शुक्रवार अपरान्ह सिटी मजिस्ट्रेट जेएन सचान, क्षेत्राधिकारी नगर नरेश कुमार भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के उच्चाधिकारियों की देखरेख में मुख्तार अंसारी गिरोह के संरक्षण में बनाए गए अवैध स्लॉटर हाऊस को बुल्डोजर से ध्वस्त कर दिया गया।

घंटों चले ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान अफरा-तफरी मचा रहा। साथ ही साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती किया गया था। उक्त स्लॉटर हाऊस की कीमत 40 लाख रुपए आंका गया है। सिटी मजिस्ट्रेट जेएन सचान व क्षेत्राधिकारी नरेश कुमार ने बताया कि अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण के आदेश को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के काफी पुख्ता इंतजाम किए गए थे। पल-पल की गतिविधि पर उच्चाधिकारी अपनी पैनी नजर रखे रहे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it