Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर मायावती ने कही ये बड़ी बात

गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर मायावती ने कही ये बड़ी बात

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर बड़ी बात कही है.

 Arun Mishra |  9 July 2020 10:31 AM GMT  |  दिल्ली

गैंगस्टर विकास दुबे की गिरफ्तारी पर मायावती ने कही ये बड़ी बात
x

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की जघन्य हत्या कर फरार गैंगस्टर विकास दुबे को उज्जैन, मध्य प्रदेश में गिरफतार कर लिया गया है. उसकी गिरफ्तारी को लेकर यूपी की सियासत में घमासान मचा है. वहीँ बसपा सुप्रीमों और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर बड़ी बात कही है.

मायावती ने ट्वीट किया है कि, 'कानपुर-काण्ड का दुर्दान्त अपराधी विकास दुबे को काफी लम्बी जद्दोजहद के बाद अन्ततः मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा गिरफ्त में लिए जाने के बाद अब इसके तमाम आपराधिक सांठगांठ व माफियागिरी आदि का पर्दाफाश होने का यूपी व देश की जनता को काफी इन्तजार है, इतना ही नहीं बल्कि जनता को इस बात की भी प्रतीक्षा है कि विकास दुबे के साथ-साथ उसके जघन्य अपराधों सेे जुड़े व सम्बंधित सभी सरकारी व राजनीतिक संरक्षकों एवं षडयंत्रकारियों को भी उत्तर प्रदेश सरकार जल्द से जल्द सख्त सजा जरूर दिलाए।


अखिलेश ने भी उठाये सवाल?

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पूछा है कि ये गिरफ्तारी है या आत्मसमर्पण. अखिलेश ने ट्वीट किया है कि, 'ख़बर आ रही है कि 'कानपुर-काण्ड' का मुख्य अपराधी पुलिस की हिरासत में है. अगर ये सच है तो सरकार साफ़ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ़्तारी. साथ ही उसके मोबाइल की CDR सार्वजनिक करे जिससे सच्ची मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके.'

एमपी सीएम ने दी बधाई

उज्जैन महाकाल मंदिर में यूपी के अपराधी विकास दुबे के गिरफ्तारी देने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा, 'मैंने यूपी के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी से बात कर ली है. शीघ्र आगे की कानूनी कार्रवाई की जायेगी. मध्यप्रदेश पुलिस, विकास दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपेगी. उन्होंने विकास दुबे की गिरफ़्तारी के लिए उज्जैन पुलिस को बधाई दी है. सीएम शिवराज ने आगे लिखा कि जिनको लगता है की महाकाल की शरण में जाने से उनके पाप धूल जाएंगे उन्होंने महाकाल को जाना ही नहीं. हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख्शने वाली नहीं है.

कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

विकास दुबे की गिरफ्तारी और सरेंडर की गुत्थी के बीच कांग्रेस ने बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस का कहना है, 'आप Chronology से जुड़े कुछ तथ्य समझिए, विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार हुआ, नरोत्तम मिश्रा मध्यप्रदेश के गृह मंत्री हैं, नरोत्तम मिश्रा उज्जैन के प्रभारी मंत्री हैं, नरोत्तम मिश्रा कानपुर चुनाव में प्रभारी थे, विकास दुबे कानपुर का रहने वाला है.'

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story

Similar Posts

Share it