Top
Breaking News
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मेरठ > यूपी के मेरठ में लॉकडाउन के बीच दो मस्जिदों में छिपे थे 19 विदेशी मुसलमान, पुलिस के पहुँचने पर मचा हडकम्प

यूपी के मेरठ में लॉकडाउन के बीच दो मस्जिदों में छिपे थे 19 विदेशी मुसलमान, पुलिस के पहुँचने पर मचा हडकम्प

सभी के टेस्ट भी करवाए जाएंगे, ताकि संक्रमण से बचा जा सके. ये सभी जमात के लिए आये हुए थे.

 Shiv Kumar Mishra |  30 March 2020 2:45 AM GMT  |  दिल्ली

यूपी के मेरठ में लॉकडाउन के बीच दो मस्जिदों में छिपे थे 19 विदेशी मुसलमान, पुलिस के पहुँचने पर मचा हडकम्प

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में दो दिनों में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित 13 मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद अब जिले में 19 विदेशी नागरिकों के मिलने से हड़कंप मच गया है. ये सभी विदेशी नागरिक जमात के साथ मेरठ पहुंचे थे. ये लोग इंडोनेशिया, सूडान, जिबूती और कीनिया समेत कई देशों से आए हुए हैं.

सभी लोग मस्जिद में रह रहे थे. चौंकाने वाली बात ये है कि लॉकडाउन के बावजूद भी इन लोगों को शरण देने वालों ने पुलिस को सूचना नहीं दी. एलआईयू जांच के दौरान इस मामले का खुलासा हुआ और अब इन सभी को क्‍वारेंटाइन कर दिया गया है. उधर, इन लोगों को शरण देने वालों पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है.

दरअसल, मेरठ के थाना सरधना क्षेत्र की एक मस्जिद में इंडोनेशिया के करीब 10 लोग पहुंचे थे. ये सभी लोग 16 मार्च को आए थे, जिसके बाद से यह मेरठ में ही मौजूद हैं. लॉकडाउन के बाद जब पुलिस और एलआईयू की टीम ने सघन जांच की तो पता लगा कि सरधना के इस मस्जिद में विदेशी नागरिक रह रहे हैं. वहीं, मेरठ के थाना मवाना क्षेत्र की मस्जिद में भी 9 विदेशी नागरिक पाए गए हैं. इन लोगों को भी आइसोलेट कर दिया गया है. पुलिस अधिकारियों की मानें तो ये सभी लोग 22 मार्च को जिबूती, सूडान, कीनिया समेत अन्य देशों से आए हैं.

लॉकडाउन में देनी चाहिए थी पुलिस को सूचना

हालांकि, सभी धार्मिक यात्रा पर निकले थे, लेकिन जब देश में लॉकडाउन का माहौल है तो इन्हें पुलिस को सूचना देनी चाहिए थी. इसी बात को लेकर अब उन्हें शरण देने वालों पर मुकदमा लिखने की तैयारी की जा रही है. वहीं, प्रशासनिक अधिकारियों की मानें तो इन सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. सभी के टेस्ट भी करवाए जाएंगे, ताकि संक्रमण से बचा जा सके.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it