Top
Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मेरठ > बड़ी खबर: सीएम योगी ले सकते है कांवड़ यात्रा में इस दिन भाग

बड़ी खबर: सीएम योगी ले सकते है कांवड़ यात्रा में इस दिन भाग

 Special Coverage News |  10 July 2019 1:22 PM GMT  |  मेरठ

बड़ी खबर: सीएम योगी ले सकते है कांवड़ यात्रा में इस दिन भाग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 24 जुलाई को मेरठ में पवित्र कांवड़ यात्रा में शामिल होने की संभावना है। पुलिस तथा जिला प्रशासन ने इसके लिए सभी तैयारियां शुरू कर दी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री मेरठ और मुजफ्फरनगर में कांवड़ यात्रा की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करेंगे। योगी के राष्ट्रीय राजमार्ग-58 पर कांवड़ यात्रा में शामिल होने की संभावना है।

सूत्रों ने बताया कि योगी ने अधिकारियों को 17 जुलाई से शुरू हो रहे'सावन'के पवित्र महीने के दौरान कांवड़ यात्रा के सुचारू संचालन के लिए सभी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। अधिकारियों को श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से फूलों की वर्षा करने का निर्देश दिए हैं। यात्रा के दौरान भीड़ वाले क्षेत्रों की निगरानी भी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान डीजे पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा लेकिन उन्हें केवल भजन बजाने की इजाजत होगी। इस साल सावन माह का आखिरी सोमवार और बकरीद दोनों 12 अगस्त को है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को उचित सुरक्षा उपाय करने के निर्देश दिए हैं।

भीड़भाड़ वाले इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के निर्देश दिए हैं। गत तीन जुलाई को राज्य की राजधानी लखनऊ में समीक्षा बैठक के दौरान, मुख्यमंत्री ने जिलों को श्रद्धालुओं के लिए सुरक्षा के उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे।

मुख्यमंत्री ने बैठक में निर्देश दिया था कि सुरक्षा के विशेष सुरक्षा उपाय किए जाए। कांवड़ यात्रा और भक्तों की गरिमा बनाए रखें।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it