मेरठ

मेरठ: रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ आबकारी इंस्पेक्टर, घूस के 65 हजार बरामद

Arun Mishra
22 Dec 2020 3:23 AM GMT
मेरठ: रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ आबकारी इंस्पेक्टर, घूस के 65 हजार बरामद
x
आरोपी इंस्पेक्टर अतुल त्रिपाठी को गिरफ्तार करके थाना कोतवाली ले जाया गया.

मेरठ : उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में आबकारी विभाग का एक इंस्पेक्टर रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार हो गया. पीड़ित की शिकायत पर विजिलेंस की टीम ने छापा मारकर रिश्वत के 65000 रुपए बरामद कर लिया। जिसके बाद आरोपी इंस्पेक्टर अतुल त्रिपाठी को गिरफ्तार करके थाना कोतवाली ले जाया गया.

ठेकेदार की शिकायत पर हुई गिरफ़्तारी

इंस्पेक्टर अतुल त्रिपाठी असल में आदतन रिश्वतखोर हैं. विजिलेंस की टीम ने शराब ठेकेदार की शिकायत पर इन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. दरअसल अतुल त्रिपाठी मवाना में शराब की दुकान के ठेकेदार से रिश्वत की मांग कर रहे थे. जिसकी शिकायत ठेकेदार ने विजिलेंस से की. पीड़ित की शिकायत पर विजिलेंस ने आरोपी को रंगे हाथ पकड़ने के लिए योजना तैयार की. जिसके बाद ठेकेदार जैसे ही रिश्वत देने पहुंचा तो आरोपी इंस्पेक्टर ने रुपए रख लिए. जिसके बाद विजिलेंस की टीम ने छापा मारा और आरोपी इंस्पेक्टर गिरफ्तार हो गया.

पहले भी लगते रहे हैं आरोप

आपको बता दें कि मेरठ के आबकारी विभाग पर रिश्वतखोरी के तमाम आरोप लगते रहे हैं. शराब की दुकानों के ठेकेदार के उत्पीड़न की खबरें अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. लेकिन सबूत ना होने के कारण ऐसे रिश्वतखोर इंस्पेक्टरों का कुछ नहीं हो पाता। जिसके बाद अब एक ठेकेदार ने शिकायत की और विजिलेंस की टीम ने आरोपी इंस्पेक्टर को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद अब थाना कोतवाली में इंस्पेक्टर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई जारी है.

Next Story