मेरठ

BIG Breaking : यूपी STF ने गैंगस्टर अनिल दुजाना को मुठभेड़ में किया ढेर

Arun Mishra
4 May 2023 10:19 AM GMT
BIG Breaking : यूपी STF ने गैंगस्टर अनिल दुजाना को मुठभेड़ में किया ढेर
x
एसटीएफ ने मुठभेड़ में कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को मेरठ में मार गिराया।

इस वक़्त की सबसे बड़ी खबर यूपी से आ रही है. यूपी की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गुरुवार को मुठभेड़ में कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को मेरठ में मार गिराया। दुजाना राज्य के शीर्ष गैंगस्टरों में शामिल था और कई मामलों जैसे हत्या और जबरन वसूली में शामिल था। अनिल दुजाना ग्रेटर नोएडा के बादलपुर गांव का रहने वाला था।

जानकारी के अनुसार कुख्यात अनिल दुजाना के मेरठ में भोला झाल पर सक्रिय होने की पुख्ता जानकारी होने के बाद एसटीएफ ने उसे चारों ओर से घेर लिया। बताया गया कि पुलिस पर फायरिंग करते हुए वह फरार होने की कोशिश कर रहा था। इसी बीच पुलिस की गोली लगने से उसकी मौत हो गई।

अनिल दुजाना गौतमबुद्ध नगर में दादरी क्षेत्र के दुजाना गांव का रहने वाला था। वह पिछले करीब 3 दशकों से जरायम की दुनिया में सक्रिय था। अनिल दुजाना पर गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग जिलों में करीब 50 मुकदमे चल रहे हैं। जिनमें हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, लूटपाट, रंगदारी, जान से मारने की धमकी देने, बलवा, गुंडा एक्ट, गैंगस्टर अधिनियम और एनएसए के तहत मुक़दमे चल रहे हैं।

आपको बता दें कि अनिल दुजाना उत्तर प्रदेश के टॉप बदमाशों में शामिल था। कुछ दिनों पहले यूपी के टॉप 65 माफियाओं की लिस्ट योगी आदित्यनाथ कार्यालय से जारी की गई थी। जिसमें ग्रेटर नोएडा के अनिल दुजाना का नाम भी शामिल है। लिस्ट मुताबिक गौतमबुद्ध नगर में 7 कुख्यात बदमाश हैं। जिनमें से इस समय 6 जेल में बंद है। अनिल दुजाना जेल से बाहर आने के बाद फरार चल रहा था। जिसकी तलाश के लिए काफी टीमें लगी हुई थी। अब उसका एनकाउंटर उत्तर प्रदेश के मेरठ में हुआ है।

Next Story