मेरठ

मेरठ हत्याकांड में पीड़ित परिवार का कहना है गौ रक्षा के लिए कर दी गई उनकी हत्या

Smriti Nigam
10 July 2023 9:42 AM GMT
मेरठ हत्याकांड में पीड़ित परिवार का कहना है गौ रक्षा के लिए कर दी गई उनकी हत्या
x
पीड़ित आसिफ के परिवार ने अपनी पुलिस शिकायत में सात लोगों का नाम लिया है।आसिफ़ गौरक्षक गतिविधियों में शामिल था और भाजपा का समर्थन करता था।

पीड़ित आसिफ के परिवार ने अपनी पुलिस शिकायत में सात लोगों का नाम लिया है।आसिफ़ गौरक्षक गतिविधियों में शामिल था और भाजपा का समर्थन करता था।

मेरठ शहर के एक बाजार में 36 वर्षीय व्यक्ति की हत्या के एक दिन बाद, उसके परिवार ने रविवार को कहा कि उसे गौ रक्षा कार्य के कारण निशाना बनाया गया। हालांकि, पुलिस ने कहा कि प्रथम दृष्टया यह पारिवारिक दुश्मनी का मामला है।

पीड़ित आसिफ के परिवार ने अपनी पुलिस शिकायत में सात लोगों का नाम लिया है।पीड़ित के चचेरे भाई मुत्तलिब (34) ने कहा,आसिफ़ गौरक्षक गतिविधियों में शामिल था और भाजपा का समर्थन करता था। हमारा पूरा परिवार गोहत्या के खिलाफ है.यही बात उन लोगों (आरोपी) को पसंद नहीं आई और उन्होंने उस पर हमला कर दिया।

उन्होंने कहा,आसिफ बहुत खुश था क्योंकि उसके छोटे भाई इमरान को गुरुवार को (हत्या के एक मामले में) इलाहाबाद HC से जमानत मिल गई थी.आसिफ अपने भाई की तत्काल रिहाई के लिए वकीलों से सलाह ले रहे थे। इससे पहले कि वह अपने भाई से मिल पाता, उसे मार दिया गया।

आसिफ शनिवार शाम अपने स्कूटर से बाजार जा रहे थे, तभी हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं और मौके से भाग गए। उनके परिवार ने अपने पड़ोसियों पर हत्या का आरोप लगाया है.मेरठ के नीचा सद्दीक-नगर के निवासी आसिफ के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं। वह दिसंबर 2022 के एक हत्या मामले में एक महीने पहले जमानत पर रिहा हुआ था। इस मामले में इमरान भी आरोपी है.आसिफ के चाचा सलीम (50) ने कहा, आसिफ़ ने कई बार पुलिस को गोहत्या के बारे में जानकारी दी थी। पुलिस ने हाल ही में उनके (आरोपियों के) गोदामों पर भी छापेमारी की थी। अब (आरोपी का) पूरा परिवार फरार हैआसिफ के बड़े भाई दिलशाद की भी 2015 में इसी तरह हत्या कर दी गई थी.

आसिफ़ पर तीन मामलों में आरोप थे। दोनों परिवारों के बीच पारिवारिक प्रतिद्वंद्विता का इतिहास है और प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि व्यक्तिगत दुश्मनी के कारण आसिफ पर हमला किया गया। वह गौरक्षक नहीं था। उन्होंने कहा,हमने मामले की जांच के लिए दो टीमें बनाई हैं और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।बीजेपी के मेरठ शहर प्रमुख मुकेश सिंघल ने आसिफ के पार्टी से जुड़े होने से इनकार किया.

वह न तो भाजपा नेता थे और न ही उन्हें पार्टी द्वारा कोई पद या कार्य दिया गया था। हो सकता है कि वह अपने दम पर गौरक्षक गतिविधियां कर रहा हो,

Next Story