मेरठ

इंटरनेशनल शूटर ने लगाया अपने ससुर पर शारीरिक उत्पीड़न का आरोप

Smriti Nigam
19 Aug 2023 12:50 PM GMT
इंटरनेशनल शूटर ने लगाया अपने ससुर पर शारीरिक उत्पीड़न का आरोप
x
एक अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज द्वारा अपने इंस्पेक्टर ससुर पर शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है

एक अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज द्वारा अपने इंस्पेक्टर ससुर पर शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाने का चौंकाने वाला मामला सामने आया है।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है क्योंकि एक अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज ने अपने ससुर, जो एक इंस्पेक्टर हैं, के खिलाफ शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता का दावा है कि जब उसने इस दुखद घटना को अपने बेरोजगार पति के साथ साझा किया, तो उसने हँसी के साथ जवाब दिया। फिलहाल, आरोपों की जांच चल रही है क्योंकि अधिकारी आरोपों के पीछे की सच्चाई की जांच कर रहे हैं।

करीबी रिश्तेदारों की प्रताड़ना का शिकार शूटर

इंदौर में तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) में कांस्टेबल पीड़िता ने अपने ससुर और पति के भाई पर झूठे मामले में फंसाने की धमकी देने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि उन्होंने उन्हें डराने-धमकाने के लिए मनगढ़ंत कानूनी मामलों में फंसाने का प्रयास किया है। शिकायतकर्ता ने अपने पति के भाई के खिलाफ शारीरिक उत्पीड़न का भी दावा किया है।

पीड़िता गुरुवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कार्यालय पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी दी। उनके बयान के अनुसार, उन्होंने अक्टूबर 2022 में अपने पति से शादी कर ली, जो बेरोजगारी के कारण घर पर रहते हैं। उनके ससुर सिराजुद्दीन एक पुलिस इंस्पेक्टर हैं, जो सहारनपुर जिले के देवबंद में तैनात हैं।

पीड़िता का आरोप है कि जब उसने अपने ससुर और देवर के अमानवीय व्यवहार की शिकायत की तो उसके पति को यह मजेदार लगा और उसने आरोपों से इनकार कर दिया. न्याय की गुहार लगाते हुए वह अपने ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंची। अगर पुलिस कार्रवाई करने में विफल रहती है तो उन्होंने इस मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और जरूरत पड़ने पर प्रधानमंत्री मोदी तक भी पहुंचाने का इरादा जताया है।

पुलिस की प्रतिक्रिया और जांच

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने पुष्टि की है कि एक महिला ने अपने ससुर और देवर के खिलाफ शारीरिक उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है.अधिकारी फिलहाल मामले की जांच कर रहे हैं, जिसके बाद उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

जैसे-जैसे जांच सामने आ रही है, अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज द्वारा अपने ही परिवार के सदस्यों के खिलाफ शारीरिक उत्पीड़न के आरोपों ने समुदाय को सदमे में डाल दिया है। अधिकारी दावों की गहन जांच सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और यदि कोई गलत काम साबित होता है तो न्याय दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है क्योंकि एक अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज ने अपने ससुर, जो एक इंस्पेक्टर हैं, के खिलाफ शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता का दावा है कि जब उसने इस दुखद घटना को अपने बेरोजगार पति के साथ साझा किया, तो उसने हँसी के साथ जवाब दिया।

Next Story