Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > मेरठ > शहीद अजय कुमार की माँ रोते रोते बोलीं, पाकिस्तान इतना भी नहीं बड़ा कि उसे खत्म न किया जा सके'

शहीद अजय कुमार की माँ रोते रोते बोलीं, पाकिस्तान इतना भी नहीं बड़ा कि उसे खत्म न किया जा सके'

 Special Coverage News |  19 Feb 2019 3:03 PM GMT  |  मेरठ

शहीद अजय कुमार की माँ रोते रोते बोलीं, पाकिस्तान इतना भी नहीं बड़ा कि उसे खत्म न किया जा सके

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों से लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हुए सेना के जवान अजय कुमार को मेरठ के लोगों ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी. मेरठ में सिपाही अजय कुमार की मां ने कहा, 'पाकिस्तान ने इतने सारे बेटों को मार डाला, पाकिस्तान इतना बड़ा भी नहीं है कि उसे खत्म ना किया जा सके. भारत एक दिन में पाकिस्तान का खात्मा कर सकता है. मुझे मेरे बेटे पर गर्व है, उसने अपने देश के लिए शहादत दी है '

जानकारी के अनुसार शहीद जवान अजय 7 अप्रैल 2011 को '20 ग्रेनेडियर्स' में नियुक्त हुए थे फिलहाल वह 55 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे. परिजनों ने बताया कि अजय 31 जनवरी को एक माह की छुट्टी के बाद ड्यूटी पर लौटे थे. तीन दिन पहले ही पुलवामा हमले के बाद परिजनों को उनकी चिंता होने लगी थी, जिसके बाद परिजनों ने अजय से फोन पर बात की थी.



बताया जा रहा है कि रविवार को एनकाउंटर पर जाने से पहले शहीद जवान ने आखिरी बार अपनी पत्नी डिंपल से फोन पर बात की थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि फिक्र मत करना, मैं एक स्पेशल टास्क पर जा रहा हूं. सोमवार सुबह पति की शहादत की खबर सुनते ही पत्नी डिंपल बेहोश हो गईं.


गौरतलब है कि अजय के पिता वीरपाल सिंह सेना से रिटायर्ड हैं. वहीं अजय अपने परिवार के इकलौते सहारे थे. दरअसल, उनके भाई की सात माह पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी. उनकी एक बहन है लेकिन उसकी शादी हो चुकी है. अजय की शादी चार साल पहले हुई थी. उनका एक ढाई साल का बेटा है. जिसका नाम आरव है. परिवार की माने तो देश सेवा के लिए उनके परिवार का अगला फौजी आरव होगा.

Tags:    
Share it
Top