मेरठ

बीजेपी की परिवारवाद विरोधी नीति पर मंत्री दिनेश खटीक पड़े भारी, दो बहिनों को दिलाया टिकिट तो नगर कार्यकारिणी ने दिया सामूहिक इस्तीफा

Shiv Kumar Mishra
24 April 2023 6:10 AM GMT
बीजेपी की परिवारवाद विरोधी नीति पर मंत्री दिनेश खटीक पड़े भारी, दो बहिनों को दिलाया टिकिट तो नगर कार्यकारिणी ने दिया सामूहिक इस्तीफा
x

मेरठ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने सबसे पहले कहा गया था कि निकाय चुनाव में बीजेपी किसी मंत्री और किसी सांसद, विधायक मंत्री और संगठन में मौजूद व्यक्ति के परिजन को टिकिट नहीं मिलेगी। लेकिन इस कानून पर बीजेपी के मेरठ जिले की हस्तिनापुर सीट से विधायक दिनेश खटीक जो कि योगी सरकार में मंत्री भी है उन पर लागू नहीं हुआ है। बीजेपी की परिवारवाद विरोधी नीति पर मंत्री दिनेश खटीक भारी पड़े और 2 बहिनों को निकाय का टिकट दिला दिया।

वहीं अभी अभी मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी के सहारनपुर में आज के कार्यक्रम में पहुँचने से पहले ही एक बड़ी खबर सामने आअ रही है। जहां बताया जा रहा है कि मंत्री दिनेश खटीक की बहिन की टिकिट होने से आहत नगर अध्यक्ष, महामंत्री, उपाध्यक्ष, 8 पूर्व सभासद, बूथ अध्यक्ष, शक्ति केंद्रों के संयोजक ने सामूहिक इस्तीफा भेजा। मंत्री दिनेश खटिक की बहन को सरसावा से टिकट दिए जाने पर नाराज़ हैं। जबकि कुछ देर में ही सीएम योगी पहुचेंगे।

मंत्री दिनेश खटीक ने सहारनपुर के सरसावा से अपनी बहिन वर्षा मोघा को टिकिट दिला दिया। नगर पालिका चुनाव में बीजेपी ने उन्हे प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले मंत्री के बहनोई सरसावा नगर पालिका पूर्व अध्यक्ष है।

मेरठ के हस्तिनापुर से मंत्री दिनेश खटीक की बहिन सुधा रानी को नगर पंचायत चुनाव में बीजेपी ने प्रत्याशी बनाया है। हस्तिनापुर की कोर कमेटी में मंत्री दिनेश खटीक प्रभारी रहे है। सीएम योगी के परिवारवाद विरोधी ऐलान के बाद भी गाजियाबाद निवासी सुधा को हस्तिनापुर में और वर्षा मोघा को सरसावा टिकट दिलाकर उन्होनें योगी नीति को धता बता दिया।

आखिर मंत्री की बहिनों के टिकट पर पार्टी संगठन क्यों आंखें मूंद गया?

Next Story