मेरठ

अब कमरे में लटकी मिली 'मीडियाकर्मी' युवती की लाश, पहले पुलिस पर लगाया था पिटाई का आरोप,

Shiv Kumar Mishra
11 Jan 2021 2:50 AM GMT
अब कमरे में लटकी मिली मीडियाकर्मी युवती की लाश, पहले पुलिस पर लगाया था पिटाई का आरोप,
x
उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद के नौचंदी थाना क्षेत्र में खुद को मीडियाकर्मी बताने वाली युवती ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में तीन महीने पहले पुलिस पर अपनी पिटाई का आरोप लगाने वाली कथित मीडियाकर्मी की लाश रविवार को उसके घर में फांसी पर लटकी पाई गई। क्षेत्रवासियों के मुताबिक युवती पिछले तीन महीने से इस मकान में किराए पर रह रही थी। पुलिस घटना को खुदकुशी बता रही है। दरअसल, घटना नौचंदी थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर सेक्टर-2 की है। यहां सत्तो देवी के मकान में पिछले 3 महीने से रिया उर्फ ऋतु नाम की युवती किराए पर रह रही थी।

क्षेत्रवासियों के मुताबिक रिया खुद को मीडियाकर्मी बताया करती थी। पिछले 4 दिनों से रिया अपने घर से बाहर नहीं निकली थी। युवती का मोबाइल स्विच ऑफ पाए जाने पर मकान मालकिन ने मामले की जानकारी पुरानी मोहनपुरी में रहने वाले रिया के पिता विजय को दी।

दरवाजा तोड़ा तो उड़ गए होश

मामले की जानकारी मिलने पर रिया के पिता विजय, बहन ज्योति और वर्षा के साथ उसके घर पर पहुंचे। परिजन और क्षेत्रवासियों ने रिया के कमरे का दरवाजा तोड़ा तो अंदर का नजारा देखते ही उनके होश उड़ गए। कमरे में रिया की लाश दुपट्टे के सहारे पंखे से लटकी हुई थी। घटना के बाद परिवार के लोगों में कोहराम मच गया। परिजन ने दुपट्टे को काटकर रिया का शव फंदे से उतारा। उधर, मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश का पंचनामा भरकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

पांच साल पहले हुआ था पति से तलाक

पूछताछ के दौरान मृतका के परिजन ने बताया कि 27 साल की रिया की शादी लगभग 10 साल पहले हुई थी। रिया की एक पांच साल की बेटी भी है। लगभग पांच साल पहले रिया का अपने पति से तलाक हो गया था, जिसके बाद से रिया की बेटी अपने पिता के पास रहती है। वहीं, रिया परिवार के लोगों से अलग रहती थी और खुद को एक मीडिया संस्थान में कार्यरत बताया करती थी।

पुलिस पर लगाया था पिटाई का आरोप

बता दें कि लगभग तीन महीने पहले मृतका ने पुलिस पर भी अपनी पिटाई का आरोप लगाते हुए सनसनी फैला दी थी। दरअसल, युवती का आरोप था कि पुलिस एक मामले में उसकी सुनवाई नहीं कर रही है। वहीं, जब वह थाने में पहुंची तो पुलिसकर्मियों ने उसकी पिटाई कर डाली। हालांकि, तत्कालीन अधिकारियों ने युवती के आरोपों का खंडन किया था। रविवार को युवती की लाश बरामद होने के बाद पुलिस अब मामले की जांच में जुटी है।

सीओ सिविल लाइन देवेश कुमार ने बताया कि शव को देखने से पता लग रहा है कि रिया की मौत लगभग चार से पांच दिन पहले हुई है। मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। मृतका के परिजन भी घटना को खुदकुशी बता रहे हैं।

Next Story